HARYANA : कोर्ट का बड़ा फैसला, झूठी आन के लिए बेटी की हत्या करवाने की आरोपी मां रहम की हकदार नहीं

Punjab and haryana high court news : हाईकोर्ट ने दलीलों को खारिज करते हुए कहा कि याची और जिन्होंने लड़की को गोद लिया है वे आपस में रिश्तेदार हैं। लड़की को गोद लेने वाले माता-पिता ने याची के साथ मिलकर यह साजिश रची है, इस संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

 

HARYANA (HR BREAKING NEWS) अपनी कोख से जिस बेटी को जन्म दिया, झूठी आन के लिए उसकी हत्या करवाने की आरोपी मां की नियमित जमानत की मांग वाली याचिका को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट (Punjab and haryana high court ) ने सिरे से खारिज कर दिया।

एफआईआर के अनुसार 8 अगस्त 2018 को याची सविता की बेटी ममता को नारी निकेतन करनाल से जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड रोहतक के समक्ष पेश करने के लिए शिकायतकर्ता लेकर आई थी। शिकायतकर्ता स्वयं एक कांस्टेबल थी और उसके साथ एसआई नरिंदर मौजूद था।

ये भी पढ़ें कोर्ट का अहम फैसला, रोजाना झगड़ने वाली बहू के खिलाफ सास-ससुर उठा सकते हैं ये कदम


माता पिता ने इशारा कर मारे को कहा


जब ममता को कोर्ट (Punjab and haryana high court ) में पेश करने के बाद लौट रहे थे तो उसको गोद लेने वाले माता-पिता ने कोर्ट परिसर में दो लड़कों को इशारे से बताया कि यही उसकी बेटी है। जब कोर्ट से बाहर सड़क पर पहुंचे तो दो युवक मोटर साइकिल से आए और गोलियां चलानी शुरू कर दीं। इस दौरान ममता और एसआई नरिंदर की मौत हो गई। 

ये भी पढ़ें : रेस्टोरेंट वाले ने 40 पैसे ज्यादा लिए, इसके लिए कस्टमर ने 8 महीना लड़ा केस, अब आया कोर्ट का फैसला


ममता ने जाति से बाहर जाकर शादी की


याची ने कहा कि वह अपनी बेटी को गोद दे चुकी है ऐसे में उसका ममता से कोई लेना-देना नहीं है। ममता ने जाति से बाहर जाकर शादी की, इससे उसके मान से कोई समझौता नहीं हुआ। हाईकोर्ट (Punjab and haryana high court ) ने दलीलों को खारिज करते हुए कहा कि याची और जिन्होंने लड़की को गोद लिया है वे आपस में रिश्तेदार हैं।

 

लड़की को गोद लेने वाले माता-पिता ने याची के साथ मिलकर यह साजिश रची है, इस संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। ऐसे में इस प्रकार के कृत्य की स्थिति में याची हाईकोर्ट से किसी भी प्रकार के रहम की हकदार नहीं है। हाईकोर्ट ने इन टिप्पणियों के साथ याचिका को खारिज कर दिया।