Highway हरियाणा को 2 नए हाईवे की सौगात, 11 जुलाई को गडकरी करेंगे शुभारंभ

Haryana New Highway यातायात कनेक्टिविटी मजबूत करने को लेकर हरियाणा सरकार (haryana sarkar) लगातार इस दिशा में तेजी से काम करती नजर आ रही है। जिसके चलते हरियाणा को बहुत जल्द 2 नए हाइवों (highway) की सौगात मिलने वाली है। सूत्रों के अनुसार आने वाली 11 तारीख को हरियाणा के इन दोनों हाइवे का नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) द्वारा शुभारंभ किया जाएगा। आइए नीचे खबर में जानते है हाईवे को लेकर लेटेस्ट जानकारी
 

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, हरियाणा में यातायात कनेक्टिविटी मजबूत करने की दिशा में तेजी से काम चल रहा है और अब बहुत जल्द हरियाणा को दो नए हाइवे की सौगात मिलने जा रही है. गुरुग्राम से बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने बताया कि 2 हजार करोड़ रुपए की लागत से तैयार इस हाइवे को बहुत जल्द जनता को समर्पित किया जाएगा.

 


राव इंद्रजीत सिंह ने बताया कि केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी 11 जुलाई को गुरुग्राम- सोहना एलिवेटेड हाइवे का शुभारंभ करने जा रहे हैं. नेशनल हाईवे 248-A के नाम से इस सड़क मार्ग की लंबाई करीब 22 किलोमीटर है. उन्होंने बताया कि यह एलिवेटेड हाइवे गुरुग्राम व सोहना के बीच की दूरी को कम करने के साथ ही यातायात कनेक्टिविटी को और मजबूत करेगा. केन्द्रीय मंत्री ने बताया कि यह एलिवेटेड हाइवे गुरुग्राम से दिल्ली- बड़ोदरा एक्सप्रेस- वे को जोड़ने का कार्य भी करेगा.


बीजेपी सांसद राव इंद्रजीत सिंह ने बताया कि इसी के साथ केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी करीब 1148 करोड़ रुपए की लागत से बने रेवाड़ी- अटेली नेशनल हाईवे -11 का भी शुभारंभ करेंगे. 30 किलोमीटर लंबा यह हाइवे रेवाड़ी और अटेली के बीच यातायात व्यवस्था को सुगम बनाएगा और लोग इस नए हाइवे पर सफर का आनंद उठा सकेंगे. उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के चलते इन परियोजनाओं को पूरा करने में विलंब हुआ है लेकिन मोदी सरकार देशभर में यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने की दिशा में हरसंभव प्रयास कर रही है.