Weekly Rashifal 08 July to 14 July 2024 : आपके लिए कैसा रहेगा अगला सप्ताह, जानिये 8 जुलाई से 14 जुलाई का राशिफल 

Weekly Rashifal 08 July to 14 July 2024 : राशिफल के अनुसार 08 July से 14 July 2024 तक का यह सप्ताह सभी राशियों के जातकों के लिए मिलाजुला रहने वाला है। राशिफल के अनुसार इस सप्ताह कुछ राशियों को कार्यक्षेत्र में मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा तो वहीं कुछ राशियों को स्वास्थ्य में लाभ देखने को मिल सकता है। आइए खबर में जानते है की आपके लिए कैसा रहेगा अगला सप्ताह...
 

HR Breaking News, Digital Desk -  जुलाई माह का नया सप्ताह शुरू होने जा रहा है। राशिफल के अनुसार, जुलाई का यह सप्ताह सभी राशियों के जातकों के लिए मिलाजुला रह सकता है। कुछ राशियों को इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा, तो वहीं, कुछ जातक परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे है। 


मेष राशि 


मेष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह गुडलक लिए हुए है। सप्ताह की शुरुआत किसी शुभ समाचार से होगी। इस सप्ताह आपकी बहुप्रतीक्षित मनोकामना पूरी हो सकती है। करियर-कारोबार से जुड़े महत्वपूर्ण निर्णयों के लिए भी पूर्वार्ध का समय अत्यधिक शुभ साबित होगा। इस दौरान रोजी-रोजगार के सिलसिले में की जाने वाली यात्रा सुखद एवं लाभप्रद साबित होंगी। कारोबार में अच्छा मुनाफा मिलेगा। व्यवसाय के विस्तार की योजना को सफल बनाने में इष्टमित्रों और परिजनों का पूरा सहयोग और समर्थन मिलेगा। आय के नये स्रोत बनेंगे। संचित धन में वृद्धि होगी। मेष राशि के जो जातक सिंगल हैं, उनकी लाइफ में इस सप्ताह मनचाहे व्यक्ति की इंट्री हो सकती है। अविवाहित लोगों के विवाह में आ रही अड़चनें दूर होंगी।


सप्ताह के मध्य में धार्मिक-मांगलिक कार्यक्रम में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। इस सप्ताह प्रेम एवं वैवाहिक संबंध सामान्य बने रहेंगे। हालांकि मेष राशि के जातकों को सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी के साथ बात-व्यवहार करते समय बहुत सावधानी बरतने की आवश्यकता रहेगी। आपको यह समझना होगा कि आप किसी को कहते क्या हैं और उस तक पहुंचता क्या है। आत्मीय संबंधों का ख्याल रखने के साथ आपको अपनी सेहत को लेकर भी खूब सतर्क रहना होगा। इस दौरान अपना खानपान सही रखें अन्यथा पाचन तंत्र से संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। 


उपाय: प्रतिदिन हनुमान जी की पूजा में चालीसा का सात बार पाठ करें।


वृषभ राशि


वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अत्यंत ही शुभ साबित होने वाला है। पूरे सप्ताह आपको सौभाग्य का साथ मिलेगा। करियर और कारोबार में इस सप्ताह आप कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं। यदि आप लंबे समय से नौकरी में बदलाव के लिए प्रयासरत थे तो आपकी यह मनोकामना इस सप्ताह पूरी हो सकती है। इस सप्ताह आपको रोजी-रोजगार के लिए बेहतर अवसर प्राप्त हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके कामकाज की सराहना होगी। विशिष्ट पद या सम्मान की प्राप्ति के योग बनेंगे। यदि आप व्यवसाय से जुड़े हैं तो आपको कारोबार में अच्छा मुनाफा मिलेगा। बाजार में आपकी धाक बढ़ेगी। पूर्व में किये हुए निवेश से बड़ा लाभ मिल सकता है।

सप्ताह के मध्य में सत्ता-सरकार के लोगों से नजदीकियां बढ़ेंगी। किसी पुरस्कार या सम्मान की प्राप्ति संभव है। इस सप्ताह वृषभ राशि के जातकों को विभिन्न स्रोतों से धनार्जन के अववसर प्राप्त होंगे। भूमि-भवन अथवा अन्य किसी संपत्ति के क्रय-विक्रय से बड़े लाभ की प्रबल संभावना है। सप्ताह के उत्तरार्ध में अचानक से किसी तीर्थ या पर्यटन स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। इस दौरान परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को बहुप्रतीक्षित शुभ समाचार की प्राप्ति संभव है। प्रेम प्रसंग में अनुकूलता बनी रहेगी। लव पार्टनर के साथ अच्छी ट्यूनिंग देखने को मिलेगी। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा।
 
उपाय: प्रतिदिन स्फटिक के श्रीयंत्र की पूजा तथा कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें।


मिथुन राशि


मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह जीवन में नए अवसरों के द्वार खोलने वाला साबित होगा। रोजी-रोजगार के लिए प्रयासरत लोगों को इस सप्ताह मनचाहा रोजगार मिल सकता है तो वहीं पहले से कार्यरत लोगों की पदोन्नति संभव है। कार्यक्षेत्र में आपको अपने सीनियर और जूनियर दोनों से सहयोग और समर्थन हासिल होगा। यदि आप विदेश में अपने करियर अथवा कारोबार के लिए प्रयासरत हैं तो इस विषय से संबंधित अड़चनें दूर होती हुई नजर आएंगी। व्यवसाय से जुड़े लोग इस सप्ताह अपने कारोबार पर पूरी तरह से फोकस करते हुए डटकर काम करते नजर आएंगे और खास बात यह कि उन्हें उनकी मेहनत का सकारात्मक परिणाम भी हासिल होगा।

सप्ताह के पूर्वार्ध के मुकाबले उत्तरार्ध का समय आपके लिए ज्यादा लाभदायक साबित होगा। रिश्ते-नाते की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में ही किसी प्रिय व्यक्ति के घर आगमन से खुशियों का माहौल बना रहेगा। स्वजनों के साथ पिकनिक-पार्टी के प्रोग्राम बनेंगे। प्रेम संबंध में प्रगाढ़ता आएगी। लव पार्टनर के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। विवाहित लोगों की संतान से जुड़ी मनोकामना पूरी हो सकती है। जीवनसाथी के साथ बेहतर तालमेल बना रहेगा। 

उपाय: प्रतिदिन तुलसी जी की सेवा एवं दैनिक पूजा में गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें।


कर्क राशि


कर्क राशि के जातकों को इस सप्ताह किस्मत कदम-कदम पर साथ मिलता हुआ नजर आएगा। आप जिस भी दिशा में प्रयास करेंगे, उसमें आपको मनचाही सफलता मिलती हुई नजर आएगी। खास बात यह कि ऐसा करते समय आपके इष्टमित्र और शुभचिंतक तन-मन-धन से आपके लिए खड़े नजर आएंगे। यदि आप लंबे समय से किसी कार्य अथवा कारोबार की शुरुआत करने की योजना बना रहे थे तो उसकी शुरुआत इस हफ्ते संभव है। इस सप्ताह आपके धन-धान्य में वृद्धि होगी। आमदनी के नये स्रोत बनेंगे। सप्ताह के मध्य में सुख-सुविधा से जुड़े साधन की प्राप्ति संभव है। पैतृक संपत्ति की प्राप्ति के योग बनेंगे। इस दौरान रोजी-रोजगार के सिलसिले में लंबी अथवा छोटी दूरी की यात्रा संभव है। यात्रा सुखद एवं नये संबंधों का विस्तार करने वाली साबित होगी। यदि पैतृक संपत्ति को लेकर कोई विवाद चल रहा है तो किसी वरिष्ठ व्यक्ति की मदद से वह दूर हो जाएगा।

सप्ताह के उत्तरार्ध में संतान से जुड़ी कोई बड़ी चिंता दूर होने पर आप राहत की सांस लेंगे। रिश्ते-नाते की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए शुभ साबित होगा। यदि किसी बात को लेकर आपकी स्वजनों अथवा अपने लव पार्टनर के साथ संबंध बिगड़ गए तो इस सप्ताह सारी गलतफहमियां दूर हो जाएंगी और एक बार फिर आप हंसी-खुशी एक साथ समय बिताते नजर आएंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। 

उपाय: प्रतिदिन शिवलिंग पर जल और बेलपत्र चढ़ाकर शिव चालीसा का पाठ करें।


सिंह राशि


सिंह राशि के जातकों को इस सप्ताह आलस्य और अभिमान से बचना होगा अन्यथा बनती हुई बात भी बिगड़ सकती है। सप्ताह की शुरुआत में किसी बात को लेकर स्वजनों के साथ वाद-विवाद होने की आशंका है। पारिवारिक एकता एवं सामंजस्य को बनाए रखने के लिए छोटी-मोटी बातों को तूल न देना बेहतर रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को इस सप्ताह आज का काम कल पर टालने अथवा किसी दूसरे के भरोसे छोड़ने की गलत करने से बचना होगा अन्यथा कार्य के समय पर पूरे न होने अथवा गलतियां होने पर सीनियर के गुस्से का शिकार होना पड़ सकता है। कुल मिलाकर इस दौरान आपको आजीविका के क्षेत्र में खट्टे-मीठे अनुभव मिल सकते हैं।

सिंह राशि के जातकों को इस दौरान उन विरोधियों से खूब सतर्क रहने की आवश्यकता रहेगी, जो अक्सर आपका काम बिगाड़ने की फिराक में लगे रहते हैं। करियर-कारोबार की दृष्टि से सप्ताह के उत्तरार्ध का समय थोड़ा राहत भरा रह सकता है। इस दौरान आपके अटके काम में गति आती हुई नजर आएगी। इस दौरान स्वजन आपसी मतभेद को भुलाकर किसी बड़े निर्णय को लेकर आपके साथ खड़े हो सकते हैं। भूमि-भवन से जुड़े विवाद का हल निकल सकता है। प्रेम प्रसंग में प्रगाढ़ता आएगी। जीवनसाथी के साथ आपका अच्छा तालमेल बना रहेगा। कठिन समय में वो आपका संबल बनेगा। बदलते मौसम में अपनी सेहत और अपने खानपान का पूरा ख्याल रखें। 

उपाय: प्रतिदिन भगवान श्री विष्णु की पूजा में नारायण कवच का पाठ करें।


कन्या राशि 


कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अत्यंत ही शुभ साबित होगा। आपके सोचे हुए काम समय से होते हुए नजर आएंगे और आपको घर-बाहर दोनों जगह लोगों से भरपूर सहयोग और समर्थन मिलेगा। लोग आपके निर्णय और प्रयासों की तारीफ करेंगे। करियर-कारोबार में तरक्की होगी। नौकरीपेशा लोगों को मनचाहा प्रमोशन या फिर तबादला मिल सकता है तो वहीं व्यवसाय से जुड़े लोगों को कारोबार में मनचाहा लाभ मिलेगा। आर्थिक दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अत्यंत ही शुभ साबित होगा। पूर्व में किसी योजना में किए गये निवेश से बड़ा लाभ मिल सकता है। उधार दिया गया धन अप्रत्याशित रूप से वापस मिल सकता है।

कन्या राशि के जातक इस सप्ताह करियर-कारोबार में कठिन परिश्रम करेंगे और साथ ही साथ लोगों को जोड़कर साथ रखेंगे। सप्ताह के उत्तरार्द्ध में आपके काम-काज में वृद्धि होगी। अचानक कहीं से बड़ी धनराशि प्राप्त होगी। इस दौरान आपको किसी ऐसे स्रोत से लाभ की प्राप्ति संभव है, जिसकी आपने कामना भी नहीं की होगी। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को इस दौरान बहुप्रतीक्षित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। विदेश में करियर-कारोबार के लिए किए जा रहे प्रयास सफल होंगे। इस सप्ताह आपकी लव लाइफ शानदार बनी रहेगी। प्रेमी युगल सुखद समय व्यतीत करेंगे। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। 

उपाय: प्रतिदिन गणपति को दूर्वा चढ़ाकर श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।


तुला राशि 


तुला राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने सोचे हुए कार्य को पूरा करने के लिए बेहद सधे हुए कदमों के साथ आगे बढ़ने की जरूरत रहेगी। यदि आप व्यवसाय से जुड़े हुए हैं तो आपको कारोबार से जुड़ा कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले अपने शुभचिंतकों से सलाह अवश्य लेनी चाहिए। आप चाहे नौकरीपेशा व्यक्ति हों या फिर व्यवसाय करते हों आपको इस सप्ताह दूसरों पर आंख मूंदकर विश्वास करने से बचना होगा अन्यथा आपको धन एवं मान दोनों की हानि का सामना करना पड़ सकता है। व्यवसाय से जुड़े लोगों को बाजार में अपनी साख को बनाए रखने के लिए अपने कंपटीटर से कड़ा मुकाबला करना पड़ सकता है तो वहीं नौकरीपेशा लोगों को अपने विरोधियों से सतर्क रहने की जरूरत बनी रहेगी।

करियर-कारोबार की दृष्टि से सप्ताह के पूर्वार्ध के मुकाबले उत्तरार्ध थोड़ा राहत भरा रह सकता है। इस दौरान आपको धीमी गति से ही सही लेकिन अपने करियर और कारोबार में प्रगति होती नजर आएगी। यह समय कमीशन और कांट्रैक्ट पर काम करने के लिए अनुकूल रहने वाला है। तुला राशि के जातकों को प्रेम-प्रसंग में उतावलेपन से बचना चाहिए अन्यथा बनी बात भी बिगड़ सकती है। सप्ताह के उत्तरार्ध में आपकी रुचि धर्म-अध्यात्म के प्रति बढ़ेगी। इस दौरान किसी तीर्थ के दर्शन का सौभाग्य प्राप्त हो सकता है। 

उपाय: प्रतिदिन पारद शिवलिंग की विधि-विधान से पूजा एवं शिव महिम्न स्तोत्र का पाठ करें।


वृश्चिक राशि 


वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित फलदायक रहने वाला है। इस सप्ताह नुकसान और अपमान से बचने के लिए किसी भी कार्य में शार्टकट लेने अथवा नियम-तोड़ने से बचना चाहिए। इस सप्ताह आपका जीवन थोड़ा असंतुलित रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत से ही आपको एक तरफ जहां पारिवारिक जिम्मेदारी को निभाने की चिंता बनी रहेगी तो वहीं करियर-कारोबार से जुड़ी चुनौती भी आपकी परेशानी का बड़ा कारण बनेगी। इस सप्ताह आपको कभी आपको लगेगा कि आप सही दिशा में प्रयास करते हुए आगे बढ़ रहे हैं तो आपको कभी अपने निर्णय आदि पर पछतावा होता नजर आएगा। कारोबार में मंदी का सामना करना पड़ सकता है। आय के मुकाबले खर्च की अधिकता बनी रहेगी।

सप्ताह के मध्य में अचानक से कुछ बड़े खर्च आने के कारण आपका बना-बनाया बजट गड़बड़ा सकता है। आर्थिक संकट से निबटने के लिए आपको अपने इष्टमित्रों अथवा परिजनों से धन उधार लेना पड़ सकता है। वृश्चिक राशि के जातकों का अपने संबंध और सेहत पर बहुत ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी। इस सप्ताह स्वजनों के साथ किसी बात को लेकर गलतफहमियां हो सकती हैं। किसी भी तरह के विवाद को दूर करने के लिए सीधे व्यक्ति के साथ संवाद करना बेहतर रहेगा। खट्टी-मीठी तकरार के साथ दांपत्य जीवन चलता रहेगा। 


उपाय: प्रतिदिन हनुमान जी की पूजा में श्री सुंदरकांड का पाठ करें।


धनु राशि
धनु राशि के जातकों को इस सप्ताह कार्यों को समय से पूरा करने और अपनी जिम्मेदारियों का निभाने लिए जरा ज्यादा ही भागदौड़ करनी पड़ सकती है। सप्ताह की शुरुआत में भूमि-भवन से जुड़े विवाद आपकी चिंता का विषय बन सकते हैं, जिसका समाधान खोजने के लिए आपको कोर्ट-कचहरी के चक्कर तक लगाने पड़ सकते हैं। इस दौरान कार्यक्षेत्र में अपने सीनियर और जूनियर से अपेक्षित सहयोग और समर्थन नहीं मिल पाएगा। जिसके चलते आपका मन थोड़ा खिन्न रहेगा। सप्ताह के मध्य में आपको अपने विरोधियों से जरा ज्यादा ही सतर्क रहने की आवश्यकता रहेगी। इस दौरान कार्यक्षेत्र आपको काम का और निजी जीवन में खर्च की अधिकता का दबाव झेलना पड़ सकता है। यदि आप उच्च शिक्षा के लिए प्रयासरत हैं तो आपको इससे जुड़े शुभ फल की प्राप्ति के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है।


रिश्ते-नाते को बेहतर बनाए रखने के लिए आपको अहंकार से बचने की आवश्यकता रहेगी। यदि आप खुद आगे बढ़कर सुलह-समझौते की पहल करते हैं तो बिगड़ी बात भी बन सकती है। प्रेम-प्रसंग में सावधानी के साथ कदम आगे बढ़ाएं और भावनाओं में बहकर कोई भी बड़ा निर्णय लेने से बचें। दांपत्य जीवन को सुखमय बनाने के लिए अपनी पारिवारिक जिम्मेदारी का निर्वहन करें तथा अपने रिश्ते के प्रति ईमानदारी बनाए रखें। खानपान सही रखें अन्यथा पेट संबंधी कष्ट झेलना पड़ सकता है। 


उपाय: प्रतिदिन भगवान श्री विष्णु की पूजा में श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।


मकर राशि


मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभता और सौभाग्य को लिए हुए है। इस सप्ताह आपको करियर-कारोबार में मनचाही सफलता के साथ धन, यश एवं मान-सम्मान मिलेगा। सप्ताह की शुरुआत में किसी धार्मिक-मांगलिक कार्यक्रम में सहभागिता का अवसर प्राप्त होगा। इस दौरान लंबे समय बाद किसी प्रिय व्यक्ति से मुलाकात संभव है। इस सप्ताह आप अपने सोचे हुए कार्य को समय से पूरा करने के लिए अथक परिश्रम करेंगे। खास बात यह कि उसका आपको सकारात्मक परिणाम भी प्राप्त होगा। व्यवसाय से जुड़े लोग अपने लाभ में वृद्धि करने के लिए शार्टकट तरीका आजमाने से भी नहीं चूकेंगे।


सप्ताह के मध्य में किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से भूमि-भवन से जुड़े विवाद में समझौते की परिस्थितियां बनेंगी। नौकरीपेशा लोगों को सप्ताह के उत्तरार्ध में अचानक से लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा के दौरान अपने सामान और सेहत का पूरा ख्याल रखें। जीवन से जुड़ी तमाम परेशानियों के बीच मकर राशि के जातकों को दूसरों के विवादों में उलझने से बचना चाहिए। मकर राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने रिश्तों पर बहुत ज्यादा ध्यान देने जरूरतर है। इस सप्ताह स्वजनों की अपेक्षाओं और भावनाओं की अनदेखी करने पर रिश्तों में दरार आ सकती है। प्रेम संबंध में किसी तीसरे व्यक्ति की दखलंदाजी से आपस में गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं।