cheapest Auto market : इस मार्किट में सिर्फ 15000 में मिल जाएगी स्कूटी, बाकी चीजें भी है बहुत सस्ती

दिल्ली में ऐसे तो बहुत सारी ऐसी मार्किट मिल जाएगी जहाँ से आपको कम पैसे में ज्यादा  और बढ़िया सामान मिल जायेगा | अगर आप एक स्कूटी खरीदने  का प्लान बना रहे हैं और आपके पास बजट कम है तो आप दिल्ली की इस मार्केट से सिर्फ 15000 में बढ़िया स्कूटी खरीद सकते हैं | आइये जानते हैं इस मार्किट के बारे में 

 
 

HR Breaking News, New Delhi : दिल्ली में ऐसे कई बाजार हैं, जिनकी गिनती भारत के कुछ सबसे बड़े बाजारों में होती है. इन्हीं में से एक बाजार दिल्ली के करोल बाग (Karol Bagh) इलाके में भी है. इसे सेकंड हैंड मोटरसाइकिल्स और स्कूटरों का देश का सबसे बड़ा बाजार माना जाता है. इस बाजार में तकरीबन 20 साल से काम करते आ रहे तरुण ने बताया कि यह बाजार 1970 में शुरू हुआ था. यहां लोग कम खर्च में स्कूटी और स्कूटर खरीदने आते हैं.

मौज-मस्ती करने के लिए बेस्ट है Delhi NCR की ये जगहें, सुबह 4 बजे तक थिरकते हैं लोग

सेकंड हैंड सामान का फेमस बाजार
सेकंड हैंड सामना के अलावा यहां फ्रेश स्पेयर पार्ट भी कम दाम पर मिल जाते हैं. दुकानदार तरुण ने बताया कि अगर आपको यहां से स्कूटी या फिर कोई स्कूटर लेना है, तो उसका रेट यहां 15 हजार से लेकर 70 और 80 हजार के आसपास रहता है. यहां पर आपको बुलेट से लेकर केटीएम तक, कई अन्य तरह की सुपर बाइक्स भी मिल जाएंगी.

ठीक कंडीशन में होती है स्कूटी-बाइक
यहां मिलने वाली गाड़ी अच्छी कंडीशन में होती है. उस सेकंड हैंड बाइक का रेट यहां पर 4-5 लाख रुपए से लेकर 12 से 13 लाख रुपए तक हो सकता है. आप बाइक का कौन-सा मॉडल ले रहे हैं, उस पर भी कीमत निर्भर करती है. सुंदरलाल इस मार्केट में लगभग 30 सालों से काम कर रहे हैं. उनका कहना था कि यहां लोग साइलेंसर जैसे पार्ट की भी खरीदारी करने आते हैं.


कैसे पहुंचे यहां

मौज-मस्ती करने के लिए बेस्ट है Delhi NCR की ये जगहें, सुबह 4 बजे तक थिरकते हैं लोग


यहां पर पहुंचने के लिए आपको ब्लू लाइन मेट्रो से करोल बाग मेट्रो स्टेशन पर उतरना होगा. गेट नंबर 2 से बाहर निकलते ही किसी भी रिक्शा से आप इस मार्केट में 10 से 15 मिनट में पहुंच जाएंगे. यह मार्केट केवल सोमवार के दिन बंद रहती है. बाकी किसी भी दिन आप यहां सुबह 11:00 बजे से लेकर रात के 8:00 से 9:00 बजे तक आ सकते हैं.