Rishikesh Hidden Place : बेहद खूबसूरत है ऋषिकेश का यह हिडन पूल, पहली झलक में ही हो जाओंगे दिवानें

Rishikesh Hidden Place : अगर आप भी घुमनें-फिरनें के शौकिन है तो यह खबर आपके लिए बड़े काम की है। आप जानते ही है की वैसे तो भारत देश में कई जगहें खास है लेकिन ऋषिकेश की बात अलग ही है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे है ऋषिकेश के उस हिडन पूल के बारे में जिसकी खूबसूरती देख आप बार-बार देखने का प्लान बनाएंगे।  
 

HR Breaking News, Digital Desk : उत्तराखंड (Uttarakhand) में स्थित ऋषिकेश (Rishikesh) एक पावन तीर्थ स्थल है। हर साल देश-विदेश से लाखों की संख्या में लोग यहां पहुंचते हैं। तीर्थ स्थल होने के साथ ही ऋषिकेश एक सुंदर पर्यटन स्थल भी है। यहां कई सारे सुंदर वॉटरफॉल (Waterfall) और बीच हैं। आज हम भी आपको ऋषिकेश के छिपे खजाने के बारे में बताने वाले हैं। इस खास हिडन पूल (Hidden Pool) के बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं।
 

ऋषिकेश का हिडन पूल (Rishikesh Hidden Place )


ऋषिकेश में स्थित तपोवन से करीब 2 किलोमीटर की दूरी पर एक पूल बना हुआ है। यह एक प्राकृतिक पूल है, जिसे किसी के द्वारा नहीं बनाया गया है। जंगल के बीचों बीच मौजूद ये पूल एक प्राकृतिक पूल है, जो अपनी सुंदरता के चलते सभी को अपनी ओर आकर्षित करता है। यहां आपको बाकी जगह की तरह कोई चार्ज नहीं देना होगा, ये पूल सभी के लिए एक दम निशुल्क है। आप यहां अपने परिवार, दोस्तों के साथ पानी में नहा सकते हैं। ये पूल यकीनन आपकी ऋषिकेश ट्रिप को और ज्यादा यादगार बना देगा।


पर्यटकों को पसंद आ रहा ये पूल (hidden tourist places)


ऋषिकेश घूमने आए हिमांशु ने बताया कि वे अक्सर ऋषिकेश आते रहते है। यहां मौजूद सुंदर पर्यटन स्थल वॉटरफॉल और बीज उन्हें काफी पसंद है। इसी वजह से वे हर साल या तो दोस्तो के साथ या फिर अपने परिवार के साथ यहां आते ही है। वहीं, इस हिडन पूल में भी वे कई बार आ चुके हैं। उन्होंने बताया कि जहां बाकी वाटर पार्क या पूल में पैसे देने पड़ते है। वहीं ये पूल उनसे ज्यादा सुंदर और निशुल्क है।
 

कैसे पहुंचे इस हिडन पूल


आपकी जानकारी के लिए बता दे ये हिडन पूल ऋषिकेश से करीब 2 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। यहां पहुंचने के लिए आपको 2 किलोमीटर का ट्रेक करना होगा। इसके अलावा आप यहां किस भी दो पहियां वाहन से पहुंच सकते हैं।