Delhi में इन जगहों की नाईट लाइफ होती है बेहद रंगीन, यहां इस तरह होती है मस्ती..!

पूरे देश के अलग-अलग शहरों से पढ़ाई या नौकरी के लिए दिल्ली आने वाले युवा ज्यादातर यहीं के होकर रह जाते हैं। राजधानी दिल्ली को दिलवालों का शहर भी शायद इसीलिए कहा जाता है। लेकिन, क्‍या आपको पता है दिलवालों के इस शहर की रातों की दुनिया कैसी है? कैसी है दिल्‍ली की नाइट लाइफ? आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से.

 

HR Breaking News (नई दिल्ली)।  कहा जाता है कि किसी शहर को बनाने के लिए तीन चीजों की जरूरत पड़ती है- बादशाह, बादल और दरिया और दिल्ली को ये तीनों ही भरपूर मिले. यही वजह है कि इस शहर की एक अलग ही शान और आकर्षण है. देश के अलग-अलग शहरों से पढ़ाई या नौकरी के लिए दिल्ली आने वाले युवा ज्यादातर यहीं के होकर रह जाते हैं. दिल्ली को दिलवालों का शहर भी शायद इसीलिए कहा जाता है. लेकिन क्‍या आपको पता है दिलवालों के इस शहर की रातों की दुनिया कैसी है? कैसी है दिल्‍ली की नाइट लाइफ? आइए झांकते हैं देश के दिल की नाइट लाइफ में.

 

 


स्‍ट्रीट फूड, फैशन, ऐतिहासिक इमारतें, स्कूल-कॉलेज के अलावा दिल्ली की जो बात युवाओं को लुभाती है वो है यहां की नाइट लाइफ. दिल्ली की नाइटलाइफ का हिस्सा बने रेस्टोरेंट, बार, पब या क्लब में आने वाले युवाओं का एक ही मंत्र होता है- जिंदगी न मिलेगी दोबारा इसलिए दिन में जमकर काम करो और रात में जमकर मस्ती.


कई बार या पब में केवल एक कपल के तौर पर ही एंट्री की इजाजत है तो कई जगह ऐसी भी हैं जहां आप अपने दोस्तों के साथ जाकर भी एंजॉय कर सकते हैं.


हालांकि मुंबई से तुलना करें तो दिल्ली की नाइटलाइफ थोड़ी शांत है. मुंबई जैसे शहरों में पार्टी अमूमन सारी रात चलती है, तो दिल्ली में रात एक बजे तक ज्यादातर डीजे अपना सामान समेटना शुरू कर देते हैं. इसके बावजूद यहां की नाइट लाइफ में किसी बात की कमी नहीं खलती. दिल्ली में ऐसे कई नाइटक्लब मौजूद हैं, जहां जाने के बाद आपको लग सकता है कि जैसे आप किसी दूसरी दुनिया में आ गए हों.

शानदार लोकेशन पर आकर्षक सेटिंग्स, बेहतरीन लाइटिंग तथा म्यूजिक और शराब का कॉकटेल, गुलजार रातों के दीवाने युवाओं को और भला क्या चाहिए. दक्षिण दिल्ली और सेंट्रल दिल्ली खासकर कनॉट प्लेस, साकेत, वसंत कुंज, हौज खास और ग्रेटर कैलाश के इलाके दिल्ली की नाइटलाइफ का लुत्फ लेने आने वाले युवाओं के खास ठिकाने हैं। आईये आपको नीचे बातते हैं कुछ ऐसी जगहों के बारे में जहां सबसे ज्यादा लाेग नाइट लाइफ का मजा लेने आते हैं...

द इलेक्ट्रिक रूम (The Electric Room Club )


द इलेक्ट्रिक रूम आज दिल्ली के बेस्ट क्लबों में से एक है। यहां की नाइटलाइफ आपको बिल्कुल गोवा जैसा फील कराएगी। यही नहीं, रंगीन लाइटनिंग, म्यूजिक इस जगह की दिलचस्पी को और बढ़ा देंगे। इस क्लब में आपको कॉकटेल और मॉक-टेल की कई वैरायटीज भी मिल जाएंगी। यहां आप पूरी रात का नाइट लाइफ का लुत्फ उठा सकते हैं।
खुलने का समय: शाम 4:30 बजे से सुबह 4 बजे तक खुला रहा है।

पता- लोधी, लोधी रोड, नई दिल्ली
दो लोगों का कितना खर्चा : 4900 रुपए

क्लब बीडब्ल्यू (club bw Delhi )


पार्टी करने के लिए इससे बेहतरीन जगह और कोई नहीं हो सकती। क्लब बीडब्ल्यू में आपको लोगों की खूब भीड़ देखने को मिल जाएगी। अगर आप ऐसे व्यक्ति हैं, जिन्हें खाना खाते-खाते मजेदार डीजे पार्टी का भी मजा लेना होता है, तो आप इस क्लब का रूख कर सकते हैं।
खुलने का समय: रात 9 बजे से सुबह 3 बजे तक
पता- सूर्या नई दिल्ली, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, नई दिल्ली

लिट बार और रिस्टोरेन्ट, GK-3

आप अगर ग्रेटर कैलाश 3 रहते हैं, तो जरूर इस लिट बार और रिस्टोरेन्ट के बारे में जानते होंगे।  यहां स्मोकी बार और ग्रिल का भी पूरा मजा ले सकते हैं। हल्की लाइट और नॉर्मल डेकोरेशन आपका दिल जीत लेगा। यही नहीं, यहां का कॉन्टिनेंटल और इटालियन फूड काफी टेस्टी माना जाता है।  ये बार और रिस्टोरेन्ट अपने म्यूजिक से ही लोगों का मूड बना देता है।  शनिवार की रात को एन्जॉय करने के लिए ये जगह एक दम बेस्ट है।
खुलने का समय: दोपहर 12 बजे से रात 2 बजे तक
पता: ग्रेटर कैलाश (जीके) 3, नई दिल्ली
दो लोगों का कितना खर्चा : 1200 रुपए


दिल्ली की नाइट लाइफ में रंग भर रहे यहां के बार, क्लब और रेस्टोरेंट कई बार गलत कारणों से भी सुर्खियों में रहते हैं. कई बार शराब पीकर लोगों के आपस में उलझ जाने या लड़कियों के साथ अभद्रता की खबरें भी मीडिया में आती रहती हैं. इसके अलावा कई बार नशे की खुमारी में यहां आए युवा बाउंसरों से ही उलझ जाते हैं और पर्याप्त ट्रेनिंग के अभाव में ये बाउंसर भी हाथापाई करने से नहीं चूकते.


हौज खास में, जहां एक साथ लाइन से कई सारे पब और बार मौजूद हैं और हौज खास विलेज के पास ही दिल्ली आईआईटी, कमला नेहरू कॉलेज, गार्गी कॉलेज, साउथ कैंपस और जेएनयू हैं ऐसे में ये जगह यहां के छात्रों के लिए फेवरेट हैंगआउट में से एक बनी हुई है.