बड़ा हादसा : Nasik oxygon leakage: Nasik के सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक (oxygon leakage) होने से सप्लाई 30 मिनट रुकी रही तो 22 मरीजों ने तोड़ा दम, 35 की हालत नाजुक

HR BREAKING NEWS. महाराष्ट्र के Nasik में oxygon leakage से बुधवार को एक बड़ा हादसा हो गया। शहर के सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक (oxygon leakage) हो गया। इसे रिपेयर करने में 30 मिनट का वक्त लग गया। इस दौरान अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई रोक दी गई। जिसके चलते 22 मरीजों की मौत
 

HR BREAKING NEWS. महाराष्ट्र के Nasik में oxygon leakage से बुधवार को एक बड़ा हादसा हो गया। शहर के  सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक (oxygon leakage) हो गया। इसे रिपेयर करने में 30 मिनट का वक्त लग गया। इस दौरान अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई रोक दी गई। जिसके चलते 22 मरीजों की मौत हो गई और 35 की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है। मौतों की पुष्टि नासिक के जिलाधिकारी सूरज मांढरे ने की है।

238 मरीज थे ऑक्सीजन सपोर्ट पर :

जिस वक्त ऑक्सीजन सप्लाई रोकी गई उस वक्त 171 मरीज ऑक्सीजन पर और 67 मरीज वेंटीलेटर पर थे। ऑक्सीजन सप्लाई रुकने से अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। जानकारी के मुताबिक, टैंक से आने वाले सप्लाई पाइप में लीकेज (oxygon leakage) हुआ था। जिसे बाद में रिपेयर कर सुधार दिया गया था।

टैंक में हुई इस लीकेज के दौरान करीब 20 किलो लिक्विड ऑक्सीजन बर्बाद हुई। वहीं मरीजों ने भी अपनी जान गवां दी। फिलहाल हॉस्पिटल के साथ जिला प्रशासन ने भी इस लीकेज (oxygon leakage) की जांच शुरू कर दी है। गृह मंत्री समेत अन्य लोगों ने भी इस हादसे पर अपनी संवेदनाएं जाहिर की हैं।

Hisar में 500 बेड का covid अस्पताल खोला जाना स्वागत योग्य : कै. भूपेन्द्र

हादसे पर गृह मंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया पर लिखा कि नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन लीक होने से हुई दुर्घटना का समाचार सुन दुखी हूं। इस हादसे में जिन लोगों ने अपनों को खोया है, उनकी इस अपूरणीय क्षति पर अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। बाकी सभी मरीजों की कुशलता के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।

प्रधानमंत्री मोदी ने जताया शोक :

नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक रिसाव की वजह से हुआ हादसा दिल दहला देने वाला है। उससे होने वाले जानमाल के नुकसान से खिन्न हूं। इस दुख की घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना।

देवेंद्र फडनवीज ने कहा कि यह हादसा दिल को आहत करने वाला है। जिन परिवारों ने किसी अपने को खोया है उनके प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं…

ससुर ने बहू को अपने सामने तड़पकर दम तोड़ते देखा :
इस घटना में एक महिला की भी मौत हुई है। उसके ससुर ने बताया कि 4 दिन पहले अस्पताल लेकर आए थे। हालत में लगातार सुधार हो रहा था। लेकिन ऑक्सीजन सप्लाई रुकते ही तबीयत खराब होने लगी और उसकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि मैंने उसे अपनी आंखों के सामने तड़पता हुआ देखा। मैं इधर-उधर भाग रहा था, लेकिन कोई उसकी मदद के लिए नहीं आया। हॉस्पिटल प्रशासन भी कोई जवाब नहीं दे पाया।

Rahul Gandhi को गृह मंत्री Anil Vij ने दी सलाह – बोले अगर Delhi में बेड न मिले तो Haryana आएं, अच्छा इलाज करेंगे//Breaking news

अस्पताल में मौतों की शुरुआती जानकारी सामने आते ही महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे से सवाल हुए। उन्होंने कहा कि हमें नासिक में ऑक्सीजन लीकेज (oxygon leakage) की जानकारी मिली है। मैं लगातार वहां के प्रशासन से संपर्क में हूं और और जानकारी ले रहा हूं। मौतों के बारे में उन्होंने कोई बयान नहीं दिया। इसके करीब 45 मिनट बाद उन्होंने मौतों की बात स्वीकारी और कहा- वॉल्व में लीकेज (oxygon leakage) हुआ था। इससे ऑक्सीजन सप्लाई रुकी। जिन मरीजों की मौत हुई, उनमें वेंटिलेटर पर मौजूद 11 मरीज शामिल हैं।