भगवंत मान ने सीएम बनने से पहले ही किए दो बड़े ऐलान

Bhagwant Mann Speech : भगवंत मान और उनकी मां मंच पर हुए भावुक, aap की जीत पर भगवंत मान ने दिया बड़ा बयान
 
 

bhagwant mann news hindi : पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बन सकती है. रुझानों में आप को 91, कांग्रेस को 17, शिरोमणि अकाली दल 6 सीटों पर आगे चल रही है. यहां की 117 विधानसभा सीटों के लिए बहुमत का आंकड़ा 59 है. आप इससे काफी आगे है और रुझान अगर नतीजों में बदलते हैं तो आप आसानी से सत्ता पर काबिज हो सकती है. आप की इस जीत के हीरो भगवंत मान रहे. पार्टी ने उन्हें मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया था. 

भगवंत मान (bhagwant mann) संगरूर सीट से चुनाव लड़ रहे थे. उन्हें 50 हजार से ज्यादा वोटों से जीत(margin of victory of bhagwant mann) मिली है। इस जीत के बाद भगवंत मान अपनी मां हरपाल कौर(Harpal Kaur, mother of Bhagwant Mann) के साथ पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे। पार्टी ने उनकी जीत का जश्न मनाया. इस दौरान भगवंत मान और हरपाल कौर भावुक हो गए. दोनों एक दूसरे को गले लगाते दिखे. 

भगवंत मान (Bhagwant Mann's statement after victory) ने कहा कि दुनिया के कौने-कौने में बसे पंजाबियों का धन्यवाद, जो आ भी नहीं पाए वो भी इस जंग का हिस्सा बने. विरोधी पार्टियों ने निजी हमले और टिप्पणियां की, आज मैं इस मंच से कहना चाहता हूं कि उनको ये शब्दावली मुबारक. 


भगवंत मान (Bhagwant Mann's statement) आगे कहा कि उनको तीन करोड़ पंजाबियों की इज्ज़त करनी होगी, बहुत बेइज्जती कर चुके. हम पब्लिक सर्वेंट हैं, हमें जनता की सेवा करना है, पहले पंजाब बड़ी-बड़ी जगहों से चल रहा था, अब गांव और खेतों से चलेगा. बड़े बड़े हार ग‌ए, बादल, सिद्धू, चन्नी दोनों सीटों से हार ग‌ए, जिन लोगों ने आम आदमी पार्टी को वोट नहीं दिया उनको भी धन्यवाद, सबका लोकतांत्रिक हक है, मैं पूरे पंजाब का मुख्यमंत्री बनूंगा.

भगवंत मान ने कहा कि बेरोजगारी की हताशा में युवाओं के हाथ में नशे के टिके हैं, आप यूक्रेन में देख लो छोटे से देश में पढ़ने ग‌ए हैं, क्या ये सब हम यहां नहीं कर सकते? आप लोगों ने झाड़ू फेरकर अपना फ़र्ज़ निभा दिया, अब जिम्मेदारी निभाने की बारी मेरी है. आप नेता ने अरविंद केजरीवाल जी का धन्यवाद किया और कहा कि उन्होंने शूगर होते हुए भी इतना समय दिया, डॉक्टरों ने मना भी किया था.

 

भगवंत मान ने कहा कि एक और खुशखबरी देता हूं कि किसी सरकारी दफ्तर में मुख्यमंत्री की तस्वीर नहीं होगी, भगत सिंह और अंबेडकर की ही फोटो होगी. सबका धन्यवाद. हम मिलकर काम करेंगे, अपने वायदों को निभाएंगे, फ्रि बिजली देंगे, फैक्ट्री वापस लाएंगे, किसानों के लिए काम करेंगे, ट्रैक, स्टेडियम का निर्माण करेंगे. हम पंजाब को दोबारा पंजाब बनाएंगे.