हिजाब विवाद पर गवर्नर मोहम्मद आरिफ़ खान आए खुलकर सामने, कह दी बड़ी बात 

HR BREAKING NEWS केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान ने ज़ी न्यूज़ को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में हिजाब विवाद पर खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि हिजाब इस्लाम में नहीं है। इस्लाम में कहीं भी महिलाओं के संदर्भ में हिजाब शब्द का इस्तेमाल नहीं हुआ है।
 

हिजाब विवाद पर क्या बोले आरिफ मोहम्मद खान?

आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि इस्लाम के 5 अरकान हैं यानी 5 स्तंभ हैं जो बुनियादी हैं। उन 5 में कहीं दूर-दूर तक भी 'हिजाब' शब्द का इस्तेमाल महिलाओं की वेशभूषा के संदर्भ में नहीं हुआ है।

हिजाब जरूरी होने से किसको होगा नुकसान?

उन्होंने आगे कहा कि अगर हम बात मान भी लें कि मुसलमान होने के लिए हिजाब जरूरी है तो इसका नुकसान किसे होगा? जो आज मुस्लिम महिला आईपीएस अफसर है, जिसने एयरफोर्स ज्वाइन की है या जो हमारी सिक्योरिटी सर्विस में है क्या वो अपनी नौकरी हिजाब पहनकर करेगी।

हिजाब विवाद है एक साजिश

आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि ये एक साजिश है जिसका मकसद है। आजादी के बाद मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड जैसी संस्थाएं, पहले तो वो अंग्रेजी शिक्षा के खिलाफ थे और पिछले 50 साल में उन्होंने ताकत लगा दी थी कि मुस्लिम महिलाएं घर से बाहर ना निकलें। आज उनके फतवे यही हैं। लेकिन पिछले 15-20 साल से उनकी बात सुनने के लिए कोई तैयार नहीं है।

उन्होंने कहा कि हिजाब का ये विवाद जो शुरू किया गया है एक साजिश है ताकि मुस्लिम महिलाओं की शिक्षा को बंद किया जा सके। चूंकि उनकी मर्जी के खिलाफ तीन तलाक का कानून बन गया है। अब महिलाएं शिक्षित हो रही हैं बड़ी तादाद में तो वो परेशान हैं। वो चाहते हैं कि मुस्लिम महिलाओं को शिक्षा से वंचित कर दिया जाए।