Punjab Dera Politics  डेरे से किसकी चमकेगी किस्मत, राम रहीम के समधी से सीएम चन्नी ने की मुलाकात

Punjab Election 2022पंजाबकी सियासत में एक बार डेरा सच्चा साैदा फिर चर्चा में है।डेरा मुखी के समधी जस्सी की सीएम चन्नी (PUNJAB CM Channi)से हुई मुलाकात ने सियासत में हलचल मचा दी है। अब इसका क्या असर हाेगा यह आने वाले समय में पता चलेगा।
 

Punjab Election 2022: विधानसभा चुनाव से 3 दिन पहले डेरा प्रमुख राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim)  के रिश्तेदार की मुलाकात ने पंजाब का सियासी पारा गर्मा दिया है। राम रहीम (Ram Rahim) काे जेल से फरलाे पर आए एक सप्ताह से ज्यादा समय हाे गया है, लेकिन अभी तक पत्ते नहीं खाेले है।

 

पंजाब चुनाव (Punjab election) में समर्थन देने काे लेकर अभी डेरा काेई फैसला नहीं कर पाया है। अब डेरा सिरसा प्रमुख के समधी व तलवंडी साबो से आजाद चुनाव लड़ने वाले हरमिंदर सिंह जस्सी ने बुधवार रात को मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ( CM charanjeet channi) की गाड़ी में बैठकर आधा घंटा चर्चा की।

ये भी पढ़ें..........

Punjab Election सियासी हलचल हुई तेज, डेरा ब्यास प्रमुख से अमित शाह की एक घंटे चली बैठक


जस्सी तलवंडी साबो से कांग्रेस के प्रत्याशी खुशबाज सिंह जटाणा के लिए चुनाव प्रचार करके आए थे। लेकिन उसी रात को हरमिंदर जस्सी के साथ मुलाकात ने नई चर्चा छेड़ दी है। डेरा मुखी के समधी हरमिंदर सिंह जस्सी बुधवार को लहरा बेगा टोल प्लाजा से मुख्यमंत्री चन्नी (Punjab CM channi) की गाड़ी में बैठे और उनके साथ बरनाला से भी आगे तक सफर किया। इस दौरान उनमें क्या चर्चा हुई क्या नहीं। इसका पता नहीं चल पाया है।


चन्नी ने बैठक के बाद यह चर्चाएं शुरू हाे गई है। हरमिंदर सिंह जस्सी कांग्रेस से बागी होकर तलवंडी साबो से चुनाव जरूर लड़ रहे हैं, लेकिन आज तक कांग्रेस के प्रति एक भी शब्द नहीं बोला। जब भी उनसे सवाल किया जाता है तो वह बात को टाल जाते हैं। अब जस्सी सीएम के साथ गुप्त बैठक करने के बाद एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं।

डेरा प्रेमी कर रहे जस्सी का प्रचार

चन्नी और जस्सी की मुलाकात का स्पष्ट कारण सामने नहीं आया है। क्योंकि डेरा प्रेमियों की तरफ से तलवंडी साबो विधानसभा हलका में हरमिंदर जस्सी की खुलकर मदद की जा रही है। हरमिंदर सिंह जस्सी तलवंडी साबो विधान सभा हल्का से 2 बार विधायक बने थे और एक बार मंत्री भी रह चुके हैं।

वहीं इसके बाद हलका बदल जाने के बाद वह बठिंडा शहरी हलके से चुनाव लड़े तो वहां से भी विधायक बने लेकिन सरकार अकाली दल की बनी। बाद में उनको मौड़ मंडी भेज दिया गया। 2017 में उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर मौड़ विधान सभा हलका से चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में उनकी जनसभा में बम ब्लास्ट हो गया था और इसमें पांच बच्चों समेत सात लोगों की मौत हो गई थी