शहर के इस निजी अस्पताल में पांच कोरोना मरीजों की मौत पर हिसार दौरा करने पहुंचे सीएम ने कही ये बात

HR BREAKING NEWS. कोरोना महामारी के मद्देनजर स्वास्थ्य सेवाओं को विस्तार देने की दिशा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सोमवार को हिसार का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने जिले में डीआरडीओ द्वारा 500 बैड का अस्पताल स्थापित करने को लेकर जरूरी दिशा-निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, राज्यमंत्री अनूप धानक, राज्यसभा सांसद डॉ.
 

HR BREAKING NEWS. कोरोना महामारी के मद्देनजर स्वास्थ्य सेवाओं को विस्तार देने की दिशा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सोमवार को हिसार का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने जिले में डीआरडीओ द्वारा 500 बैड का अस्पताल स्थापित करने को लेकर जरूरी दिशा-निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, राज्यमंत्री अनूप धानक, राज्यसभा सांसद डॉ. डीपी वत्स, विधायक डॉ. कमल गुप्ता, मेयर गौतम सरदाना तथा भाजपा जिलाध्यक्ष कैप्टन भूपेन्द्र से कोरोना को लेकर वर्तमान स्थिति पर विस्तारपूर्वक चर्चा की।


मुख्यमंत्री ने प्रधान सचिव वी उमाशंकर, इंजीनियर इन चीफ निहाल सिंह, हिसार मण्डलायुक्त चन्द्रशेखर, उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी, जिंदल स्टेनलेस से एमडी अभयुदय जिंदल व यूनिट हैड वीके बिंदलेस सहित आला अधिकारियों के साथ ओपी जिन्दल मॉडर्न स्कूल के परिसर में 500 बैड का अस्पताल स्थापित किए जाने की दिशा में महत्वपूर्ण पहलुओं पर बातचीत की और कहा कि इस अस्पताल को जल्द स्थापित करने की दिशा में आगामी कार्यवाही शुरू की जाए।

मुख्यमंत्री ने बताया कि पानीपत में भी 500 बैड का ऐसा ही एक अस्पताल इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन रिफायनरी के परिसर में स्थापित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान में हिसार से 9 मीट्रिक टन लिक्विफाइड ऑक्सीजन मिल रही है, जिससे हिसार के अलावा सिरसा, अग्रोहा की मांग की पूर्ति हो रही है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेशवासियों से अपील करते हुए कहा कि वे कोविड के समय में सभी सावधानियों का पालन करें। जो भी दिशा-निर्देश या सूचनाएं उन्हें मिलती है, उनका पालन अवश्य करें। सावधानियों के साथ-साथ अपनी दिनचर्या व खान-पान को लेकर भी विशेष ध्यान रखें। यदि किसी व्यक्ति को लक्ष्ण महसूस होते है तो वे अपने स्तर पर दवा लेने के बजाय विशेषज्ञ डॉक्टरों से सलाह लेकर अपना उपचार करवाएं।

बीती रात शहर के सोनी बर्न अस्पताल में पांच मरीजों की मृत्यु पर अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि इस मामले में मैडिकल बोर्ड अपनी जांच कर रहा है, जो यह पता लगाएगा कि घटना के वास्तविक कारण क्या है। इसके अतिरिक्त पूरी घटना की छानबीन के लिए मजिस्ट्रियल जांच के भी आदेश दे दिए गए है ताकि ऐसी घटनाएं न हो।