IND vs NZ 3rd ODI LIVE SCORE: बारिश ने बिगाड़ दिया सारा खेल, न्यूजीलैंड के लिए खड़ी हुई मुश्किल
​​​​​​​

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे बुधवार को खेला गया। तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से पीछे चल रही है। ऐसे में बारिश की वजह से मैच बीच में रूक गया। जिसको लेकर न्यूजीलेंड के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है। 
 
 

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, IND vs NZ 3rd ODI LIVE SCORE: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी वनडे आज क्राइस्टचर्च में खेला जा रहा है। इस सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया 7 विकेट से हार गई थी। वहीं दूसरा वनडे बारिश के चलते पूरा खेला ना जा सका। ऐसे में भारतीय टीम आज सीरीज बचाने उतरेगी।


बारिश आने से पहले 18 ओवर हुए थे और डकवर्थ लुईस के लिए कम से कम 20 ओवर होने चाहिए। समय की बात करें तो भारतीय समयानुसार 3 बजे और न्यूजीलैंड के समयानुसार रात 10.30 बजे तक का समय है। दो ओवर फेंकने के लिए ज्यादा समय नहीं चाहिए होगा, अगर मैच का फैसला चाहिए है तो।


भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी तीसरे वनडे में बारिश ने खलल डाल दिया है। 18 ओवर का खेल हुआ था और कम से कम 20 ओवर डकवर्थ लुईस के लिए चाहिए थे। लेकिन 18 ओवर में खेल रुका है और अगर यहां से गेम नहीं होता है तो रद्द हो जाएगा मैच।


उमरान को मिला विकेट
उमरान मलिक ने आखिरकार भारत को पहला विकेट दिला दिया है। उन्होंने अर्धशतक लगा चुके फिन एलन को आउट किया। न्यूजीलैंड का पहला विकेट 97 रनों पर गिरा। 


फिन एलन ने जड़ा अर्धशतक
फिन एलन ने 50 गेंदों पर छक्के के साथ अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। 16 ओवर के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने बिना किसी विकेट के 93 रन बना लिए हैं। भारतीय गेंदबाज अभी तक कोई विकेट नहीं ले पाए हैं।


15 ओवर पूरे
न्यूजीलैंड को 220 रनों का छोटा लक्ष्य चाहिए था और उसके लिए ओपनर्स फिन एलन व डेवोन कॉन्वे ने उन्हें शानदार शुरुआत की है। 15 ओवर पूरे हो चुके हैं और भारतीय गेंदबाज एक भी विकेट नहीं ले पाए हैं। कीवी टीम का स्कोर बिना किसी विकेट के 84 रन है।


चाहर की कॉन्वे ने लगाई क्लास
भारतीय गेंदबाज बुरी तरह बेबस नजर आ रहे हैं। 10 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर एक विकेट पर 59 रन है। 10वें ओवर में चाहर के ऊपर कॉन्वे ने चार चौके लगा दिए। 


भारत को विकेट की तलाश
न्यूजीलैंड का स्कोर 6 ओवर के बाद बिना किसी विकेट के नुकसान पर 23 रन हो गया है। फिन एलन और डेवोन कॉन्वे संभलकर बल्लेबाजी कर रहे हैं और भारतीय गेंदबाजों को विकेट की तलाश है।


चाहर-अर्शदीप की कसी हुई शुरुआत
दीपक चाहर ने पहले ओवर में 2 रन और अर्शदीप सिंह ने पहले ओवर में 1 रन देकर कसी हुई शुरुआत की है। न्यूजीलैंड का स्कोर 2 ओवर में बिना किसी विकेट के 3 रन हो गया है। फिन एलन और डेवोन कॉन्वे क्रीज पर हैं।