अगर आप भी Twitter पर कोरोना से जुड़ी खबर डाल रहे हैं तो ये जानकारी एक बार जरूर पढ़ लीजिए…

HR BREAKING NEWS. कोरोना महामारी को लेकर कोई भी पोस्ट डालने वालों के खिलाफ अब प्रशासन ने सख्त रूख अपनाना शुरू कर दिया है। वहीं बात की जाए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की तो वहां भी अब आप कोई भ्रामक खबर डालते हैं तो उसपर भी कार्रवाई हो सकती है। ऐसी ही कार्रवाई की है ट्विटर(Twitter)
 

HR BREAKING NEWS. कोरोना महामारी को लेकर कोई भी पोस्ट डालने वालों के खिलाफ अब प्रशासन ने सख्त रूख अपनाना शुरू कर दिया है। वहीं बात की जाए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की तो वहां भी अब आप कोई भ्रामक खबर डालते हैं तो उसपर भी कार्रवाई हो सकती है। ऐसी ही कार्रवाई की है ट्विटर(Twitter) ने। बता दें कि ट्विटर ने हाल ही में कई ऐसे ट्वीट्स डिलीट किए हैं, जिनके जरिए कोरोना पर भ्रामक जानकारी फैलाई जा रही थी। ट्विटर प्रवक्ता ने रविवार को इसकी जानकारी दी है। उन्होंने बताया हालांकि अकाउंट्स को ब्लॉक नहीं किया गया है, उन्हें मेल के जरिए कार्रवाई की जानकारी दी गई है।

इस तरह से जाने कहीं आपके शरीर में कम तो नही हो रहा Oxygen का सेचुरेशन

ट्विटर(Twitter) ने आधिकारिक तौर पर बताया कि केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में कई पोस्ट पर आपत्ति की गई थी कि उन पोस्ट द्वारा कोरोना को लेकर फेक न्यूज फैलाई जा हैं। इनमें मीडियानामा, कांग्रेस के लोकसभा सांसद रेवांत रेड्डी, बंगाल के मंत्री मोलोय घाटक, एक्टर विनीत कुमार सिंह और दो फिल्म मेकर्स के ट्वीट शामिल हैं। ट्विटर (Twitter) ने कहा कि सरकार के कहने पर ये एक्शन लिया गया है।

बात आपकी पूंजी की : PF से जुडी ये जानकारी आपको शायद पता भी नही होगी, आपको अपनी सेविंग पर इन शर्तों से करना होगा समझौता

सरकार ने कहा फेक न्यूज के लिए लिया एक्शन :
ट्विटर (Twitter) प्रवक्ता ने कहा कि हम कोरोना पर गलत जानाकारियों को हैंडल कर रहे हैं। इसके लिए हम प्रोडक्ट, टेक्नोलॉजी और ह्यूमन रिव्यू का इस्तेमाल कर रहे हैं और हमारी कोशिशें आगे भी जारी रहेंगी। ये हमारी प्राथमिकता है। वहीं सरकार ने ट्विटर (Twitter) के एक्शन पर कहा है कि इन अकाउंट्स पर प्रतिबंध इसलिए नहीं लगाए गए हैं, क्योंकि वो सरकार की कोविड के हालात को नियंत्रित करने की शैली की आलोचना कर रहे थे। इन पर प्रतिबंध इसलिए लगाए गए हैं, क्योंकि ये पुरानी तस्वीरों और गलत खबरों के जरिए जनता में अफवाहें और डर फैला रहे थे।