अब गांव की महिलाओं को घर पर बनाना होगा मास्क, Deputy CM Dushyant Chautala का ब्यान, जानिए क्या है मामला

एचआर ब्रेकिंग न्यूज,हिसारदेश में कोरोना महामारी का कहर अपनी चरम सीमा पर है। जिसे लेकर अब Deputy CM, Dushyant Chautala ने भी चिता जाहिर करते हुए बड़ा फैसला लिया है। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Deputy CM, Dushyant Chautala) ने कहा है कि हरियाणा सरकार (haryana government) सेल्फ हेल्प ग्रुप (Self Help Group) के जरिये
 

एचआर ब्रेकिंग न्यूज,हिसार
देश में कोरोना महामारी का कहर अपनी चरम सीमा पर है। जिसे लेकर अब Deputy CM, Dushyant Chautala ने भी चिता जाहिर करते हुए बड़ा फैसला लिया है। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Deputy CM, Dushyant Chautala) ने कहा है कि हरियाणा सरकार (haryana government) सेल्फ हेल्प ग्रुप (Self Help Group) के जरिये कार्य करने वाली ग्रामीण महिलाओं से बड़ी मात्रा में थ्री लेयर मास्क (three-layer mask) का उत्पादन करवाएगी।

ये भी पढ़ें………अगर आप भी Twitter पर कोरोना से जुड़ी खबर डाल रहे हैं तो ये जानकारी एक बार जरूर पढ़ लीजिए…

इसके लिए प्रदेश सरकार सेल्फ हेल्प ग्रुप को कपड़ा भी उपलब्ध करवाएगी। उन्होंने कहा कि इसके बाद इन मास्कों का राशन डिपो के माध्यम से वितरण किया जाएगा। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इसको लेकर आजीविका मिशन के तहत समीक्षा बैठक कर दिशा-निर्देश दिए गए।

दवाओं की कालाबाजारी करने वाले होंगे गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने पिछले वर्ष भी कोरोना महामारी के दौरान सेल्फ हेल्प ग्रुप द्वारा कपड़े के मास्क बनवाए थे. डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार दवाओं, आवश्यक वस्तुओं आदि की निरंतर मॉनिटरिंग कर रही है. उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन टैंक, जरूरी दवाओं आदि की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सरकार सख्त कदम उठाएगी।

ये भी पढ़ें………दिल्ली में एक हफ्ते के लिए फिर से बढ़ा लॉकडाउन, अब ऑक्सीजन की मांग भी इतनी बढ़ी…

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कालाबाजारी करने वाले लोगों को सिर्फ जुर्माना लगाने तक सीमित नहीं रखा जाएगा, बल्कि उन्हें गिरफ्तार कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर भी इसको लेकर मॉनिटरिंग की जा रही है और इसके लिए अधिकारियों को भी सख्त एक्शन लेने का आदेश दिया जा चुका है.