125 कोरोना मरीजों की किडनी निकाल मगरमच्छ को खिलाने वाले Dr Devendra की क्या है हकीक़त…

HR BREAKING NEWS, Viral Junction : Social Media पर एक पोस्ट काफी दिन से बड़ी संख्या में शेयर की जा रही है। इस पोस्ट में TOI के एक आर्टिकल का लिंक दिया गया है। वहीं कैप्शन में लिखा गया है कि दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया है जिसपर 125 कोरोनावायरस
 

HR BREAKING NEWS, Viral Junction : Social Media पर एक पोस्ट काफी दिन से बड़ी संख्या में शेयर की जा रही है। इस पोस्ट में TOI के एक आर्टिकल का लिंक दिया गया है। वहीं कैप्शन में लिखा गया है कि दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया है जिसपर 125 कोरोनावायरस मरीजों की किडनी चुराने का आरोप है। कैप्शन के मुताबिक जब इस डॉक्टर से पूछा गया कि उसने मारे गए मरीजों के शवों को कहां छिपाया तो उसने बताया कि सभी शव को उसने मगरमच्छों को खिला दिए हैं।

बात आपकी पूंजी की : PF से जुडी ये जानकारी आपको शायद पता भी नही होगी, आपको अपनी सेविंग पर इन शर्तों से करना होगा समझौता

इस पोस्ट के अलावा इसी व्यक्ति से संबंधित एक अखबार की कटिंग भी शेयर की जा रही है। अखबार के खबर का शीर्षक है, किडनी कांड में शामिल डॉ. देवेंद्र शर्मा (Dr Devendra) गिरफ्तार, सौ से ज्यादा हत्याएं।
इसके साथ कैप्शन लिखा गया है ” स्वस्थ व्यक्ति को कोरोना पेशेंट बताकर अब तक 125 लोगों की कि़डनी निकालकर हत्या करने वाला डॉ. देवेंद्र शर्मा गिरफ्तार। ऐसे न जाने कितने डॉक्टर हमारे बीच मौजूद हैं। जिससे हम लोगों को सतर्क रहना होगा और अपनों का ख्याल रखना होगा। किसी भी स्वस्थ व्यक्ति की कोरोना से मौत होती है तो डॉक्टर्स द्वारा लपेटे गई डेड बॉडी को एक बार जरूर चेक कर लें।

यही पोस्ट सोशल मीडिया के अलग अलग प्लेटफॉर्म के जरीए एचआर ब्रेकिंग न्यूज के पाठकों व दर्शकों ने हमारे पास भेजी व इसकी पड़ताल करने के लिए कहा। जब हमारी टीम ने इस पोस्ट को गूगल रिवर्स इमेज, टीन आई, व अन्य फैक्ट चैकिंग साइट्स पर तालाश किया तो इसकी सच्चाई सामने आयी।

तो आइये जानते है इस पोस्ट की सच्चाई :
सीरियल किलर डॉ देवेंद्र शर्मा (Dr Devendra) की गिरफ्तारी का कोरोना मरीजों की मौत से कोई लेने देना नही है। डॉक्टर देवेंद्र शर्मा (Dr Devendra) लगभग पिछले 16 साल से इस केस में सजा काट रहा है। वहीं जनवरी माह में ये पेरोल पर बाहर आया था।

अगर आप भी Twitter पर कोरोना से जुड़ी खबर डाल रहे हैं तो ये जानकारी एक बार जरूर पढ़ लीजिए…

आइये बताते है हमने कैसे की पड़ताल :
वायरल पोस्ट में जिस खबर का लिंक दिया गया है हमारी टीम द्वारा उस लिंक को सर्च किया गया। उस आर्टिकल में साफ साफ लिखा है कि आयुर्वेद डॉक्टर देवंद्र शर्मा (Dr Devendra) किडनी रैकेट चलाता था और अभी तक 100 से ज्यादा लोग की जान ले चुका है। जिसमें ज्यादातर लोगों के शवों को यूपी की एक नहर में मौजूद मगरमच्छ का खाना बना दिया। खबर के मुताबिक वह 2004 से जनवरी 2020 यानि कि 16 साल तक जेल में रहा है। 28 जनवरी को उसे 20 दिन के लिए पैरोल मिली थी। लेकिन वह पुलिस की नजरों से बचकर अंडरग्राउंड हो गया। जिसके बाद 28 जुलाई को दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया।

Social Media पर Corona की फर्जी खबरों से परेशान भाजपा सरकार – जानिए अधिकारियों को क्या दिए निर्देश

अब गांव की महिलाओं को घर पर बनाना होगा मास्क, Deputy CM Dushyant Chautala का ब्यान, जानिए क्या है मामला

हमारी पड़ताल में सामने आया कि सीरियल किलर डॉ. देवेंद्र शर्मा (Dr Devendra) को सोशल मीडिया पर फेक कैप्शन के साथ कोरोना मरीजों के साथ जोड़कर शेयर किया जा रहा है। इससे पहले भी यह खबर पिछले साल भी कोरोना काल के दौरान काफी वायरल हुई थी। वहीं इसकी गिरफ्तारी की खबर भी सभी मीडिया हाउस ने कवर की थी। इसलिए कोरोना मरीजों की मौत के मामले में डॉक्टर (Dr Devendra) के लिए लिखे गए मैसेज गलत साबित हुए हैं।