100 Cockroaches: घर में रखें 100 कॉकरोच, मिलेंगे लाखों रुपये

100 Cockroaches make millionaire: अब घर के कोकरोच(Cockroach) आपको लखपति बना सकते हैं तो आप यकीन नही करोगे। लेकिन यह सच है। एक कंपनी ने ऐसा ऑफर लाई है, इसमें घर में 100 कोकरोच रखने पर वह लाखों रुपये देगी। जानिए पूरा मामला..
 

HR Breaking News(डिजिटल डेस्क): अगर हम आपको कहें कि आपके घर के कोकरोच(Cockroach) किसी को  लखपति बना सकते हैं तो आप यकीन नही करोगे। लेकिन यह सच है। एक कंपनी ने ऐसा ऑफर लाई है, इसमें घर में 100 कोकरोच रखने पर वह लाखों रुपये देगी। 

इसे भी देखें : खुल गई किस्मत! सेकेंड हैंड खरीदी अल्मारी से निकला एक करोड़ कैश! फिर क्या हुआ.


 दरअसल, अमेरिका में एक कीट नियंत्रण पद्धति (New Pest Control Method) पर  शोध(Research) करने के लिए एक निजी कंपनी लोगों को लाखों रुपये देने को तैयार है। लेकिन उसके एक शर्त रखी है। इसमें किसी भी व्यक्ति को अपने घर में 100 या उससे अधिक कॉकरोच को छोड़ना होगा।


कंपनी ने यह प्रस्ताव रखा है कि अगर कोई आपको बदले में 1।5 लाख रुपये दे तो क्या आप कॉकरोच घर में रखने को तैयार हैं? उत्तरी कैरोलिना स्थित एक कंपनी The Pest Informer संयुक्त राज्य में घर के मालिकों को उनके घरों में 100 कॉकरोच छोड़ने के बदले में 2,000 डॉलर (करीब डेढ़ लाख) की पेशकश कर रहा है।


 अमेरिका स्थित यह कीट नियंत्रण कंपनी यह जांचना चाहती है कि घरों में कॉकरोच का संक्रमण कैसे काम करता है। द पेस्ट कंट्रोलर (The Pest Controller) ने अपनी वेबसाइट पर प्रस्ताव का विवरण पोस्ट किया है, यह दावा करते हुए कि वे अमेरिकी कॉकरोच को उन लोगों के घरों में छोड़ने की योजना बना रहे हैं जो इसकी प्रभावशीलता(Effectiveness) का पता लगाने के लिए एक विशिष्ट कीट नियंत्रण तकनीक(Specific Pest Control Techniques) का टेस्ट करने के लिए सहमत हैं। यह भी कहा गया है कि घर के मालिकों को 30 दिनों के दौरान किसी अन्य कीट-नियंत्रण तकनीक का यूज करने की अनुमति नहीं है।

कंपनी ने दावा किया है कि अगर नई विधि 30 दिनों के अंत तक संक्रमण का सफाया नहीं करती है, तो कंपनी गारंटी देती है कि वह स्टैंडर्ड कॉकरोच ट्रीटमेंट (Standard Cockroach Treatment) का यूज करेगी। अगर आपको घर में कुछ ऐसा करवाना है तो आपके पास घर होना चाहिए या घर के मालिक की लिखित तौर पर परमिशन होनी चाहिए। इसके लिए आपकी आयु 21 वर्ष या उससे अधिक होनी चाहिए। आपको कॉन्टिनेंटल यूनाइटेड स्टेट्स(continental united states) के रहने वाले हों।

और देखिए :  मां-बेटी ने 50 हजार का करवाया लग्जरी मेकअप, पैसे देने की बारी आई तो हो गईं रफूचक्कर

कंपनी के अनुसार नई विधि में कॉकरोच पालतू व सुरक्षित होंगे। आपको स्टडी की अवधि के दौरान किसी भी अतिरिक्त कॉकरोच ट्रीटमेंट (Additional Cockroach Treatment) का प्रयास नहीं करना चाहिए। यदि इस विधि के अंत में कोकरोच समाप्त नही हुए तो कंपनी स्टैंडर्ड कॉकरोच ट्रीटमेंट (Standard Cockroach Treatment) का प्रयोग करेगी।