home page

Maruti की इन तीन कारों की बढ़ी डिमांड, एक महीने में 22,588 यूनिट्स कारों की हुई सेल

क्या आप कोई कार लेने की सोच रहे हैं अगर हां तो चलिए आज हम आपको 3 ऐसी करों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी कीमत और फीचर्स आपको बेहद पसंद आंएगी। खबर में जानिए कारों की खासियत। 

 | 
 Maruti की इन तीन कारों की बढ़ी डिमांड, एक महीने में 22,588 यूनिट्स कारों की हुई सेल 

HR Breaking News : ब्यूरो : जैसा की आपको पता हैं  मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) पिछले कुछ महीनों से देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है अगर देखा जाए तो देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली 10 कारों में सबसे ज्यादा गाड़ियां मारुति सुजुकी की ही होती हैं. तमाम वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने जुलाई 2022 के बिक्री के आंकड़ों को जारी कर दिया है


 जिनके अनुसार देश में बिकी टॉप-10 कारों में 7 कारें Maruti Suzuki की ही हैं जबकि दो कारें हुंडई की हैं और एक कार टाटा की है. इनके अलावा, कोई और कार निर्माता कंपनी इस लिस्ट में अपनी जगह नहीं बना पाई है. मारुति सुजुकी लिस्ट में पूरी तरह से दबदबा बनाए हुए है. देश में सबसे ज्यादा बिकी तीन कारें Maruti Suzuki ही हैं. जुलाई 2022 के महीने में सबसे ज्यादा बिक्री मारुति सुजुकी वैगनआर की हुई है. इसके बाद दूसरे नंबर पर मारुति सुजुकी बलेनो और फिर तीसरे नंबर पर मारुति सुजुकी स्विफ्ट है.


ये भी जानें :Maruti जल्द मार्केट में पेश करेगी अपनी सबसे सस्ती गाड़ी, मिलेंगे ये फीचर्स 

Maruti Suzuki Wagon R

यह जुलाई 2022 में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है. पिछले महीने मारुति सुजुकी ने वैगनआर की 22,588 यूनिट्स की बिक्री की है जबकि पिछले साल जुलाई में 22,836 यूनिट्स की बिक्री हुई थी. वैगन आर पेट्रोल और सीएनजी, दोनों विकल्पों में आती है. इसमें दो इंजन ऑप्शन मिलते हैं, जो 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन (66 bhp) और 1.2-लीटर पेट्रोल (88 bhp) इंजन है.


ये भी पढ़ें :Maruti Swift के रेट में मिल रही Mercedes और BMW, यहां से करें खरीदारी 

Maruti Suzuki Baleno

Maruti Suzuki Baleno प्रीमियम हैचबैक है. भारत में जुलाई 2022 में यह दूसरी सबसे अधिक बिकने वाली कार है. मारुति सुजुकी ने बलेनो की 17,960 यूनिट बेची हैं. बलेनो को हाल ही अपडेट किया गया है. इसका फेसलिफ्ट वर्जन लाया गया था. हालांकि, इंजन में बदलाव नहीं किया गया था लेकिन कई फीचर्स जैसे हेड-अप डिस्प्ले, 360-डिग्री कैमरा और कनेक्टेड कार टेक दिए गए थे.

Maruti Suzuki Swift


जुलाई 2022 में भारत में तीसरी सबसे अधिक बिकने वाली कार मारुति सुजुकी स्विफ्ट हैचबैक है. इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल (89 bhp) इंजन आता है, जिसमें 5-स्पीड मैनुअल या bhp गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है. जुलाई 2022 में मारुति सुजुकी ने इसकी 17,539 यूनिट बेची है, जो जुलाई 2021 की तुलना में कम हैं.