home page

Special Train इन रूटों पर यात्रियों को मिलेगी सुपरफास्ट AC स्पेशल ट्रेन की सुविधा, स्लीपर कोच की भी मिलेगी सुविधा

Indian Railway Start Special Train इंडियन रेलवे द्वारा यात्रियों को बेहतरीन सुविधा देने को लेकर समय समय पर नई ट्रेनों का संचालन और पुरानी ट्रेनों को अपडेट किया जाता है ताकि यात्रियों को सफर के दौरान किसी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े। ऐसे में अब रेलवे इन रूटों पर स्पेशल AC सुपरफास्ट ट्रेन (superfast train) का संचालन करने जा रहा है। जिसमें यात्रियों को स्लीपर कोच (sleeper coach) की भी सुविधा मिलेगी।
 
 | 
Special Train इन रूटों पर यात्रियों को मिलेगी सुपरफास्ट AC स्पेशल ट्रेन की सुविधा, स्लीपर कोच की भी मिलेगी सुविधा

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, Indian Railway Special Train: मुंबई सफर करने वाले यात्रियों के लिए काम की खबर है. भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने अपने यात्रियों की सुविधा के लिए जयपुर से मुंबई के रूट में एक एसी सुपरफास्ट ट्रेन चलाने (Superfast Train)  का फैसला किया है. इससे राजस्थान (Rajasthan) से महाराष्ट्र (Maharashtra) जाने वाले यात्रियों को आसानी से कंफर्म टिकट मिल पाएगा. इस ट्रेन के जरिए गुजरात और राजस्थान के कई एरिया को कवर किया जाएगा. इस ट्रेन का नाम है मुंबई सेंट्रल-जयपुर-बोरीवली एसी सुपरफास्ट स्पेशल (Mumbai Central-Jaipur-Borivali AC Superfast Special).

 

 

यात्रियों की सुविधा के लिए शुरू किया गया स्पेशल ट्रेन
इस ट्रेन के जरिए जयपुर के अलावा वापी, रतलाम, कोटा, सवाईमाधोपुर जैसे कई प्रमुख स्टेशनों को कवर करेगी. इसके साथ ही इस ट्रेन में कुछ कोच स्लीपर कोच के भी लगाए जाएंगे. आपको बता दें कि कई त्योहारों के कारण मुंबई जाने वाली बहुत सी ट्रेनों में यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है.

ऐसे में यात्रियों को ट्रेनों में कंफर्म टिकट (Confirm Ticket) मिलने में परेशानी हो रही है. ऐसे में इस परेशानी को दूर करने के लिए उत्तर पश्चिम रेलवे ने एक स्पेशल ट्रेन को संचालन करने का फैसला किया है. बता दें कि यह ट्रेन 10 अगस्त को जयपुर से मुंबई (Jaipur to Mumbai) के बीच चलेगी. आइए जानते हैं इस ट्रेन के शेड्यूल के बारे में-

जानें ट्रेन का पूरा शेड्यूल
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर पश्चिम रेलवे मुंबई सेंट्रल-जयपुर-बोरीवली एसी सुपरफास्ट स्पेशल की ट्रेन संख्या है 09183 जो 10 अगस्त 2022 को यानी कल बुधवार के दिन मुंबई सेंट्रल से रात 10.50 मिनट पर चलेगी. यह अलगे दिन शाम 6.30 मिनट पर जयपुर स्टेशन पहुंचेगी. वहीं यह 11 अगस्त को ट्रेन संख्या 09184 बनकर जयपुर से मुंबई के लिए रवाना होगी. यह 7.35 मिनट पर जयपुर से चलकर अलगे दिन 12.30 मिनट पर मुंबई पहुंचेगी. इस पूके सफर में ट्रेन बोरीवली, वापी, सूरत, वडोदरा, रतलाम, कोटा, सवाई माधोपुर और दुर्गापुरा जैसे कई स्टेशनों पर रुकेगी.