home page

Delhi flyover Closed - दिल्ली वालों के लिए जरूरी खबर, 50 दिन बंद रहेगा ये फ्लाईओवर

Delhi flyover Closed - दिल्ली वालों के लिए जरूरी खबर। एक ताजा अपडेट के मुताबिक आउटर रिंग रोड पर चिराग दिल्ली फ्लाईओवर 12 मार्च से 50 दिनों के लिए बंद रहेगा। अपडेट से जुड़ी पूरी जानकारी जानने के लिए खबर के साथ अंत तक बने रहे....
 
 | 
Delhi flyover Closed - दिल्ली वालों के लिए जरूरी खबर, 50 दिन बंद रहेगा ये फ्लाईओवर  

HR Breaking News, Digital Desk- दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने मंगलवार को कहा कि आउटर रिंग रोड पर चिराग दिल्ली फ्लाईओवर 12 मार्च से 50 दिनों के लिए बंद रहेगा, क्योंकि पीडब्ल्यूडी मरम्मत का काम शुरू करेगा। ट्रैफिक पुलिस की ओर से जारी एडवाइजरी के मुताबिक, 12 मार्च से फ्लाईओवर की मरम्मत का काम होगा और प्रत्येक कैरिजवे की मरम्मत में 25 दिन लगेंगे। इस वजह से यह ट्रैफिक के लिए बंद रहेगा, जबकि अन्य कैरिजवे चालू रहेंगे।


कैरिजवे की मरम्मत की जाएगी- 

पहले नेहरू प्लेस से आईआईटी दिल्ली फ्लाईओवर तक कैरिजवे की मरम्मत की जाएगी और उसके बाद आईआईटी दिल्ली फ्लाईओवर से नेहरू प्लेस तक कैरिजवे की मरम्मत की जाएगी। कैरिजवे के बंद होने से सड़क पर यातायात की मात्रा बढ़ सकती है और आम जनता को असुविधा हो सकती है।

वैकल्पिक मार्ग अपनाने की सलाह-

रेलवे स्टेशनों, एयरपोर्ट्स, अस्पतालों आदि की ओर जाने वाले यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे अपने प्रस्थान की योजना पहले ही बना लें और विलंब से बचने के लिए वैकल्पिक मार्ग अपनाएं। वहीं, धौला कुआं, एम्स, डिफेंस कॉलोनी आदि की ओर जाने वाले यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे नेहरू प्लेस फ्लाईओवर के नीचे से दाएं मुड़ें और अपने गंतव्य के लिए मूलचंद अस्पताल फ्लाईओवर की ओर लाला लाजपत राय मार्ग को फॉलो करें।

इन मर्गों से करें आवाजाही-

आउटर रिंग रोड पर आईआईटी दिल्ली से ग्रेटर कैलाश और नेहरू प्लेस की ओर जाने वाले यात्रियों को पंचशील फ्लाईओवर से अगस्त क्रांति मार्ग की ओर बाएं मुड़ने के लिए रिंग रोड जाने और अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए मूलचंद फ्लाईओवर के नीचे से लाला लाजपत राय मार्ग की ओर दाएं मुड़ने की सलाह दी गई है।

इस दिशा में यात्रियों को यह भी सलाह दी गई कि रिंग रोड जाने के लिए आईआईटी फ्लाईओवर से अरबिंदो मार्ग की ओर बाएं मुड़ें और अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए मूलचंद फ्लाईओवर के नीचे से लाला लाजपत राय मार्ग की ओर दाएं मुड़ें। आगे कहा कि चिराग दिल्ली फ्लाईओवर की ओर बाहरी रिंग रोड पर भारी और वाणिज्यिक वाहनों की आवाजाही को पाबंदी लगाई जा सकती है।