home page

Delhi News : दिल्ली के इन इलाकों में गरजा सरकारी बुलडोज़र, तोड़े गए सैंकड़ों ढांचे

अवैध कब्ज़ों को लेकर इन दिनों सरकार काफी सख्ती से काम कर रही है | दिल्ली में इन दिनों सरकारी बुलडोज़र खूब गरज रहा है, दिल्ली के इस इलाके में हाल ही में MCD का बुलडोज़र चला और सैंकड़ों घर तोड़ दिए गए | किस इलाके में चला बुलडोज़र, आइये डिटेल में जानते हैं 
 | 

HR Breaking News, New Delhi :  दिल्ली में एमसीडी (delhi MCD) ने हाल ही में सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण करने वाले डेयरी मालिकों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करते हुए दक्षिण पश्चिम दिल्ली में विभिन्न स्थानों पर ध्वस्तीकरण अभियान चलाया। जिन जगहों पर अतिक्रमण रोधी अभियान चलाया गया उनमें नंगली डेयरी कॉलोनी भी शामिल है। आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सार्वजनिक व्यवस्था और स्वच्छता बनाए रखने के लिए एमसीडी ने 3 क्षेत्रों शाहदरा उत्तर, नजफगढ़ और सिविल लाइंस में व्यापक अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया। 


शिकायतों पर कार्रवाई
शाहदरा उत्तर क्षेत्र की सामान्य शाखा के नेतृत्व में रखरखाव प्रभाग ने स्थानीय निवासियों की लंबे समय से लंबित शिकायतों पर कार्रवाई की। अधिकारियों ने बताया कि इस अतिक्रमण विरोधी अभियान में पुलिस बल की मदद ली गई। सीलमपुर वार्ड नंबर 225 में स्थानीय दुकानदारों और रेहड़ी-पटरी वालों द्वारा फुटपाथ पर किए गए अनधिकृत स्थायी और अस्थायी अतिक्रमण को जेसीबी और ट्रकों का उपयोग करके लगभग दो किलोमीटर के क्षेत्र में हटा दिया गया।

केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए गुड न्यूज, 18 महीने का बकाया DA एरियर देने का प्रपोजल

डेयरी मालिकों के खिलाफ तोड़फोड़ की कार्रवाई
आधिकारिक बयान में कहा गया है कि एमसीडी (delhi buldozer news) के अधिकारियों ने संबंधित लाइसेंसिंग निरीक्षक को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि क्षेत्र में फिर से अतिक्रमण ना होने पाए। एमसीडी के नजफगढ़ जोन के पशु चिकित्सा सेवा विभाग ने नंगली वार्ड के नंगली डेयरी कॉलोनी में सरकारी जमीन पर पर अतिक्रमण करने वाले डेयरी मालिकों के खिलाफ तोड़फोड़ और अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई की।


बड़ी संख्या में पुलिस बल रहा मौजूद
एमसीडी के पशु चिकित्सा विभाग ने रखरखाव विभाग के साथ पुलिस बल की मदद से नंगली डेयरी कॉलोनी में अस्थायी संरचनाओं को ध्वस्त कर दिया। इस कार्रवाई में सिविल लाइंस जोन के महिंद्रा पार्क में आरसीसी स्लैब को ध्वस्त कर दिया गया। यही नहीं संत नगर एक्सटेंशन और बंगाली कॉलोनी बुराड़ी से भी अवैध अतिक्रमण हटाया गया। इस कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में दिल्ली पुलिस के जवान मौजूद रहे। 

केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए गुड न्यूज, 18 महीने का बकाया DA एरियर देने का प्रपोजल