home page

Relationship tips : जिससे प्यार करते हैं उसे पाने के लिए अपनाएं ये उपाय, मिलेगा उम्र भर का साथ

अगर आप किसी के साथ प्यार करते हैं और उसी के साथ अपना जीवन बिताना चाहते हैं। अगर आप अपने पार्टनर का प्यार ताउम्र पाना चाहते हैं तो ये 4 टिप्स आपके बहुत काम आने वाली है।  

 | 
Relationship tips : जिससे प्यार करते हैं उसे पाने के लिए अपनाएं ये उपाय, मिलेगा उम्र भर का साथ

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)। यूं म‍िल जाएगा जीवन भर अपने प्‍यार का साथ : अगर आपको क‍िसी से बेपनाह मोहब्‍बत हो और उसका साथ उम्रभर के ल‍िए चाहते हों। लेक‍िन क‍िसी कारणवश आपको उनका साथ न म‍िल पा रहा हो तो हम ज‍िन उपायों के बारे में आपको यहां बता रहे हैं वह आपके काम के हो सकते हैं। लेक‍िन ध्‍यान रखें क‍ि इन उपायों के ल‍िए मन में सच्‍चा प्‍यार और सच्‍ची भावना का होना जरूरी है।


सबसे पहले जप लें इनका नाम


अगर आप क‍िसी से सच्‍चा प्‍यार करते हैं और चाहते हैं क‍ि वही आपका हमसफर भी हो तो इसके ल‍िए न‍ियम‍ित रूप से श्रीराधा-कृष्‍ण की पूजा करें। घर या मंद‍िर में उनकी प्रत‍िमा या तस्वीर के सामने अपने प्रेमी या प्रेमिका को मन में रखकर ‘ ऊं क्लीं कृष्णाय गोपीजन वल्लभाय स्वाहा:’ मंत्र का जप करें। भगवान श्रीकृष्ण की आराधना करते हुए सच्चे मन से इस मंत्र का 108 बार जप करें। इसके अलावा घर या मंद‍िर में कन्‍हैया को बांसुरी और पान चढ़ाएं। साथ ही प्रार्थना करें जैसा उनका और श्रीराधारानी का प्रेम अमर है वैसा ही आपका भी हो।

ये भी पढ़ें : अनोखी Love Story, महिला टीचर को अपनी स्टूडेंट से हुआ प्यार


ये काम तो जरूर करने चाहिए


अपने प्‍यार का साथ ताउम्र के ल‍िए पाने में अगर द‍िक्‍कतों का सामना करना पड़ रहा हो तो ये खास उपाय कर लें। सबसे पहले तो न‍ियम बना लें क‍ि हर शुक्रवार को राधा-कृष्‍ण के मंद‍िर जरूर जाएं। उन्‍हें फूलों की माला चढ़ाकर मिश्री का भोग लगाएं। मान्‍यता है क‍ि ऐसा करने से श्रीराधारानी और कन्‍हैया की कृपा से आपको आपका प्‍यार जरूर म‍िल जाएगा। इसके अलावा अगर युवती अपने प्रेम का साथ उम्रभर के ल‍िए पाना चाहे तो उसे हरे रंग की चूड़ियां पहननी चाहिए। साथ ही गुरुवार को पीले और शुक्रवार को सफेद वस्त्र धारण करने चाहिए।

ये भी पढ़ें : 22 साल की लड़की अपनी बहन को सुलाकर 45 साल के जीजा से बनाती थी संबंध, अब खड़ी हुई मुश्किल


अपने प्‍यार को कभी न दें ऐसा तोहफा


अपने प्‍यार को पाने के ल‍िए मंत्र जप और पूजा-पाठ के अलावा कुछ और बातों का भी ख्‍याल रखना चाह‍िए। इसलिए कभी भी अपने प्‍यार को तोहफा देते समय इन बातों का ध्‍यान जरूर रखें। कभी भी एक-दूसरे को काले रंग की या कोई नुकीली वस्तु उपहार में न दें। कहते हैं क‍ि काला रंग र‍िश्‍तों में दूर‍ियां पैदा करता है। इसके अलावा नीले रंग के तोहफे देने से भी बचना चाहिए। इससे भी र‍िश्‍तों में तल्खियां बढ़ती हैं।