home page

NCR के इन शहरों में घर खरीदने वालों के लिए गुड न्यूज, 35 प्रतिशत तक कम हुए रेट, जानिये 2BHK का रेट

UP Housing Development Council : एनसीआर में नया घर खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है। प्रॉपर्टी के बढ़ते रेट की वजह से शहरों में घर खरीदना मुश्किल हो गया है लेकिन अब आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। उत्तर प्रदेश आवास एवं विकास परिषद ने प्रदेश के विभन्न शहरों में बने 4 हजार फ्लैटों की कीमतों में कटौती की है। नीचे खबर में जान लीजिए 2BHK का फ्लैट कितने में मिल जाएगा। 

 | 
NCR के इन शहरों में घर खरीदने वालों के लिए गुड न्यूज, 35 प्रतिशत तक कम हुए रेट, जानिये 2BHK का रेट

HR Breaking News (ब्यूरो)। उत्तर प्रदेश आवास एवं विकास परिषद ने दीपावली के मौके पर घर होने का सपना देखने वालों का रास्ता आसान कर दिया है। प्रदेश के विभिन्न शहरों में बने 4000 फ्लैटों की कीमत 10 से 35 प्रतिशत तक घटा दी गई है। सिर्फ लखनऊ व कानपुर में फ्लैटों की नियमित बिक्री होने से कीमतों में कमी नहीं की गई है। फ्लैट पाने के लिए पहले आओ-पहले पाओ पोर्टल बंद करके दीपावली से नया पंजीकरण पोर्टल खोला जा रहा है।


इतने लाख में मिलेगा 2BHK फ्लैट


परिषद की 263वीं बैठक में गुरुवार को मुख्यालय के प्रशासनिक भवन में अपर मुख्य सचिव नितिन रमेश गोकर्ण की अध्यक्षता में सम्पन्न बैठक यह निर्णय हुआ।

अपर आवास आयुक्त व सचिव डॉ. नीरज शुक्ला ने पत्रकारों को बताया कि गाजियाबाद की सिद्धार्थ विहार योजना में टू बीएचके का जो फ्लैट 79.50 लाख रुपये का था, अब 51.98 लाख रुपये हो गया है। वहीं, पेंट हाउस 2.25 करोड़ से घटाकर 1.48 करोड़ का किया गया है।

आगरा की सिकंदरा योजना में 80 लाख का आवास अब 64 लाख का हो गया है। जिन फ्लैटों के दामों में कमी की गई है वह अलग-अलग तल पर बने हैं।


दिवाली से शुरू हुई बुकिंग


सचिव डा. शुक्ला ने बताया कि इन का पंजीकरण दीपावली के दिन 12 नवंबर से शुरू किया जा रहा है, जो 15 दिसंबर तक चलेगा। इसमें इच्छुक आवेदक पंजीकरण करा सकते हैं। पात्र आवेदकों का चयन 15 से 30 दिसंबर तक किया जाएगा। परिषद की विभिन्न योजनाओं के रिक्त फ्लैटों की बिक्री तक पहले आओ-पहले पोर्टल से नहीं होगी, इसे बंद कर दिया गया है।

अब संपत्तियों की होगी विशेष नीलामी विभिन्न योजनाओं की रिक्त संपत्तियों की नीलामी की परिषद नई व्यवस्था लागू कर रहा है। वित्तीय वर्ष 2023 में ई-नीलामियों में प्राप्त एकल बोलियों के संबंध में ऐसी संपत्तियां जो पांच वर्ष से अधिक और दस बार नीलामी में लगाई जा चुकी हो, की अंतिम बार प्राप्त बोली को आरक्षित मूल्य मान करके विशेष नीलामी कराई जाएगी।

जिसमी समय सीमा 20 दिन रखी गई है। यदि नीलामी में प्रतिभाग करने वालों की संख्या एक से अधिक होगी तो उच्चतम बोली लगाने वाला भी एकल बिड या बोलीदाता है तो उसे भी स्वीकृति दी जाएगी।