home page

Bollywood Actress : बॉलीवुड में एक्ट्रेस ने करवाया था ऐसा फोटोशूट, मच गया था बवाल

बॉलीवुड एक्ट्रेस के हॉट फोटोशूट सोशल मीडिया पर आए दिन वायरल होते हैं। क्या आप जानते हैं कि एक समय में बॉलीवुड में एक्ट्रेस ने ऐसा फोटोशूट करवाया था। फैंस उनकी तस्वीरों को देखकरी दीवाने हो गए थे। 

 | 
Bollywood Actress : बॉलीवुड में एक्ट्रेस ने करवाया था ऐसा फोटोशूट, मच गया था बवाल

HR Breaking News (ब्यूरो)। आ ‘सोहनी महिवाल’, ‘नील कमल’ और ‘लैला मजनू’ जैसी फिल्मों में अपनी शानदार अभिनय का जलवा दिखाते हुए बेगम पारा ने इंडस्ट्री में अपनी जबरदस्त पहचान बनाई. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो लोग उनके इतने दीवाने थे कि सुबह-सुबह फैंस उनके घर के सामने आकर खड़े हो जाते थे, ताकि उनकी झलक वे लोग पा सकें.

इसके बाद बेगम पारा ने एक मैगजीन के लिए बोल्ड फोटोशूट करवाया, जिसके बाद उनकी चर्चा देशभर में होने लगी. कहते हैं, इसी फोटोशूट की वजह से उनका नाम ‘ग्लैमर गर्ल’ पड़ा और लोग उन्हें बॉलीवुड की पहली ग्लैमर गर्ल कहने लगे थे. वह अपनी इस फोटोशूट को लेकर इस तरह मशहूर हुई थीं कि आज भी लोगों के बीच उनकी चर्चा होती है।

ये भी देखें : 82 साल के ससुर को खुश करने में जुटी 24 साल की बहू, हर रात कमरे में जाकर करती ये काम

उस दौर में लड़कियों की शादी बहुत जल्दी हो जाया करती थीं, इस वजह से बेगम पारा की भी शादी कम उम्र में हो गई थी. ये शायद कम लोगों को पता होगा कि बेगम पारा ने बॉलीवुड के दिग्गज दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार के छोटे भाई नासिर खान से शादी की थी, जो खुद उस जमाने के मशहूर एक्टर थे. बेगम पारा के पिता मियां एहसान-उल-हक जालंधर के एक न्यायाधीश थे, जो बीकानेर की रियासत में शामिल हो गए थे, जो अब उत्तरी राजस्थान है, जहां वे उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश बने थे।


कहा जाता है कि साल 1974 में अपने पति नासिर खान की मृत्यु के बाद बेगम पारा 1975 में अपने परिवार के साथ रहने के लिए थोड़े समय के लिए पाकिस्तान चली गई थीं, लेकिन दो साल बाद ही वह भारत वापस आ गई थीं।

​​

ये भी देखें : Meri Kahani : हनीमून से आने के बाद मेरी पत्नी मुझे नही कर पाती है खुश, कहीं उसने...

बता दें, बेगम पारा के कुल तीन बच्चे थे, जिनमें अभिनेता अयूब खान भी शामिल हैं. छोटे से बड़े पर्दे तक अयूब खान ने अपनी मां की तरह शानदार अभिनय करते हुए इंटस्ट्री में अपनी जबरदस्त पहचान बनाई है. आज वह 53 साल के हैं और इस दौरान वह कई फिल्मों और टीवी शोज में काम करते नजर आए. टीवी शोज ‘उतरन’ और ‘एक हसीना थी’ के लिए उन्हें अवॉर्ड भी मिल चुका है।