home page

अब Noida की नाइटलाइफ होगी और भी रंगीन, इतने बजे तक खुले रहेंगे बार

Noida - हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक आपको बता दें कि अब नोएडा के बार सुबह 4 बजे तक खुले रहेंगे। साथ ही मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि एक्साइज डिपार्टमेंट आईटी पार्क में खाने पीने के दुकानों की लाइसेंस जारी करने की तैयारी कर रहा है। इस साल की अंत तक नोएडा एयरपोर्ट ऑपरेशनल हो जाने के मद्देनजर नाइटलाइफ एक्टिविटी और भी बढ़ जाने की संभावना है।

 | 

HR Breaking News, Digital Desk- नोएडा और एनसीआर में शराब के शौकीनों के लिए रात को गुलजार बना देने वाली खबर है। उत्तर प्रदेश सरकार यहां की नाइटलाइफ में और रंग भरने के साथ ही रेवेन्यू जेनरेट करने के इरादे से बार खुलने की टाइमिंग को बढ़ाने जा रही है। ऐसा बताया जा रहा है कि अब नोएडा के बार सुबह 4 बजे तक खुले रहेंगे। ऐसा ही फैसला गाजियाबाद को लेकर भी किया जा सकता है। पड़ोसी दिल्ली और गुड़गांव में बार की टाइमिंग को देखते हुए ऐसा फैसला किया जा सकता है।

नोएडा रेस्टोरेंट ऑनर्स असोसिएशन कि शुक्रवार को आबकारी विभाग के सीनियर अधिकारियों के साथ बैठक हुई, जिसमें बार की टाइमिंग देर रात 1 बजे से बढ़ाकर 4 बजे तक किए जाने की इजाजत मांगी गई है। जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार ने इस संबंध में बताया कि बार खुलने के समय को बढ़ाने की समीक्षा कर रही समिति में आबकारी आयुक्त आदर्श सिंह स्टैटिसटिक्स के संयुक्त निदेशक जोगेंद्र सिंह और डिप्टी एक्साइज कमिश्नर आलोक कुमार भी शामिल रहेंगे।


कमिश्नर की तरफ से इस संबंध में जारी किए गए लेटर में बताया गया कि नोएडा और गाजियाबाद दोनों ही एनसीआर का हिस्सा है। उसके साथ ही स्थानीय लोगों की प्रति व्यक्ति आय और आर्थिक गतिविधियां भी एनसीआर के शहरों के बराबर है। इसलिए रेवेन्यू जनरेट करने के नए सोर्स की तलाश की जा रही है। समिति इसको लेकर अपनी रिपोर्ट 15 दिनों के अंदर ही सबमिट कर देगी।

अधिकारियों के साथ बैठक में नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया इन नोएडा चैप्टर के अध्यक्ष वरुण खेड़ा ने अपील की करते हुए कहा कि नोएडा में बार की टाइमिंग को दिल्ली और गुड़गांव जैसे शहरों के बराबर होना चाहिए जहां पर नाइटलाइफ अधिक गुलजार रहती है। खेड़ा ने कहा कि नोएडा में तमाम ऐसे ऑफिस हैं जो देर रात तक या 24 घंटे भी खुले रहते हैं। ऐसे में कई ऐसे लोग हैं जो नाइट शिफ्ट के बाद अगर बार आना चाहें तो उन्हें शहर में ऑप्शन नहीं मिलता, जिससे वह दिल्ली या गुड़गांव की तरफ चले जाते हैं।


 

गौरतलब है कि मई 2022 में दिल्ली सरकार ने बार खुलने के समय को 2 घंटे बढ़ाते हुए रात में 3:00 बजे तक कर दिया था। वहीं गुड़गांव में भी बार 24 घंटे खुल जाते हैं। हालांकि दोनों ही जगह इसके लिए लाइसेंस लेना जरूरी है। हालांकि बैठक में सभी लोगों ने इस बात पर जोर दिया कि टाइम बढ़ाने से कानून व्यवस्था पर किसी प्रकार का असर ना पड़े।



एक्साइज डिपार्टमेंट आईटी पार्क में खाने पीने के दुकानों की लाइसेंस जारी करने की तैयारी कर रहा है। इस साल की अंत तक नोएडा एयरपोर्ट ऑपरेशनल हो जाने के मद्देनजर नाइटलाइफ एक्टिविटी और भी बढ़ जाने की संभावना है। इसके लिए जरूरी विभागों से एनओसी भी लिए जाने की भी तैयारी है।