गर्मियों में ठंडी बीयर पीने वाले भूलकर भी न करें ये 5 गलतियां

जैसे-जैसे गर्मी बढ़ती है, बीयर की मांग बढ़ जाती है। कुछ लोग बीयर को तीन-चार महीने तक दबाकर पीते हैं। अगर आप गर्मी से राहत पाने के लिए पी रहे हैं बीयर तो कर रहे हैं गलती, जानिए क्यों?

प्यास बुझाने के लिए बियर न पिएं

अक्सर लोग ठंडक और प्यास बुझाने के लिए बीयर पीते हैं। लेकिन, असल में बीयर पीने से आपको अधिक प्यास लग सकती है और अधिक पसीना आ सकता है।

दिल की धड़कन बढ़ सकती है

बीयर पीने के बाद आपको थोड़ी देर के लिए ठंडक महसूस हो सकती है, लेकिन एक बार जब शराब शरीर में पहुंच जाती है, तो यह वास्तव में एड्रेनालाईन के स्राव को बढ़ा देती है। इससे दिल की धड़कन बढ़ जाती है और रक्त वाहिकाएं फैल जाती हैं।

सूख सकता है शरीर का पानी

शराब किडनी को उत्तेजित करती है और पाचन और पेशाब को तेज करती है, जिससे शरीर में और भी अधिक पानी की कमी हो जाती है। इसके अतिरिक्त, शराब रक्त को घोलकर गाढ़ा कर सकती है। इसलिए हाइड्रेटेड रहने के लिए बीयर पीने के बाद सादा पानी या हल्की चाय अधिक पीनी चाहिए।

तंदूरी चिकन के साथ बियर

लोग बीयर के साथ चिकन टंगड़ी, चिकन फ्राई जैसी चीजें खाना पसंद करते हैं, आपको बता दें कि यह कॉम्बो गठिया या कैंसर तक का कारण बन सकता है।

पाचन बिगाड़ देगी चिल्ड बियर

बहुत ठंडी बीयर पीने से पाचन तंत्र का तापमान बहुत तेजी से कम हो जाता है। इससे रक्त संचार कम हो जाता है और पाचन क्रिया प्रभावित होती है। इससे दस्त या कभी-कभी अग्नाशयशोथ जैसी पाचन संबंधी बीमारियाँ हो सकती हैं।