Delhi की इस मार्केट में मिलता हैं सबसे सस्ता सामान

आपको बता दें कि गांधी नगर मार्केट दिल्ली की सबसे बड़ी एशिया मार्केट जहां से आप हर जरूरत की चीज को बड़े ही सही दाम में खरीद सकते हैं। गांधी नगर मार्केट में थोक का हर सामान बड़े ही सस्ते में मिलता है। जानिए एशिया की सबसे बड़ी मार्केट के बारे में विस्तार से।

150 रुपए में खरीद सकते हैं जींस ​

दिल्ली की गांधी नगर मार्केट में आपको जींस केवल 150 रुपए में मिल जाएगी तब आप क्या कहेंगे। लेकिन यहां आपको जींस का सेट लेना पड़ेगा मतलब 3 से 4 जींस आपके पास होनी चाहिए। इस बाजार में आपको सबसे महंगी जींस की कीमत भी आपको 350 रुपए तक बड़े ही आराम से मिल जाएगी।

50 रुपए में मिलेगी शर्ट ​

आजकल 50 रुपये में एक किलो चावल नहीं मिल पाता तो शर्ट कैसे मिलेगी? आप यही सोच रहे होंगे, लेकिन यहां आपको सिर्फ 50 रुपये में एक अच्छी और टिकाऊ शर्ट मिल सकती है। लेकिन जिस तरह आपको जींस थोक में खरीदनी पड़ती है, उसी तरह शर्ट भी आपको थोक में खरीदनी पड़ती है।

​खरीदें एथनिक कपड़े ​

अगर आपको एथनिक पहनना पसंद है तो आप गांधी नगर मार्केट से शॉपिंग कर सकते हैं। आप यहां से 3 से 4 सूट सेट उसी कीमत पर खरीद सकते हैं, जितनी कीमत आपको किसी अन्य बाजार से एक सूट खरीदने पर मिलेगी। यहां लड़कियों के लिए कढ़ाई वाले सूट समेत कई तरह के फैब्रिक उपलब्ध हैं।

मार्केट कब है बंद ​

अधिकांश बाज़ार सप्ताह के एक दिन बंद रहते हैं। इसी तरह गांधी नगर मार्केट भी सोमवार को खाली रहता है। अगर आप गलती से भी यहां आ गए तो दुकानें बंद मिलेंगी। यहां खरीदारी करने के लिए आपके पास सप्ताहांत होना चाहिए।

और भी मिलते हैं यहां सामान ​

आपको बता दें कि 40 साल पहले तक पटरी पर सामान बेचा जाता था, लेकिन अब यहां हजारों दुकानें खुली हैं. आपको इस जैसा कोई अन्य सस्ते बाज़ार नहीं मिल सकता। घर की शादी के लिए आप यहां से थान कपड़ा खरीद सकते हैं। गांधी नगर मार्केट में कोट और पेंट भी बेहद सस्ते दाम पर मिलेंगे।