भूलकर भी इन जगहों पर न लगाएं Wifi Router, कम हो जाती है इंटरनेट स्पीड

अगर आप भी अपने घर में Wifi लगवाने का सोच रहे हैं। तो यह खबर आपके बड़े कम की हैं। दरअसल, आज हम आपको यह बताने जा रहे हैं कि आपको Wifi Router को किन जगहों पर लगाने से इंटरनेट की स्पीड कम हो जाती हैं। जानिए विस्तार से-

इन जगहों पर भूल कर भी ना लगाएं वाई-फाई

अगर वाई-फाई राउटर सही जगह पर इंस्टॉल नहीं है तो इंटरनेट स्पीड कम हो सकती है। इसकी वजह से आपका काम बीच में ही रुक सकता है, जो आप कभी नहीं चाहेंगे। अगर आप इस समस्या से बचना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आपको वाईफाई राउटर नहीं लगाना चाहिए।

ग्राउंड फ्लोर पर

अगर आपका घर बहुमंजिला है तो आपको केवल बीच वाले फ्लोर पर ही वाईफाई लगाने की कोशिश करनी चाहिए और इसका कारण यह है कि इससे ऊपरी और निचले दोनों फ्लोर पर इंटरनेट कनेक्टिविटी मिलती है जबकि केवल ग्राउंड फ्लोर पर वाईफाई लगाने से इंटरनेट कनेक्टिविटी मिलती है।

किसी स्टूल या टेबल पर ना करें रखने की भूल

कई घरों में देखा जाता है कि वाई-फाई राउटर को स्टूल या टेबल पर रख दिया जाता है, जिससे इंटरनेट की रेंज प्रभावित होती है। वाई-फाई राउटर को हमेशा कुछ ऊंचाई पर लगाना चाहिए, इससे हर जगह बराबर रेंज मिलती है और इंटरनेट कनेक्टिविटी अच्छी बनी रहती है।

बंद कमरे में

अगर आपने अपना वाईफाई राउटर घर के किसी बंद कमरे में लगाया है तो इस बात की प्रबल संभावना है कि पूरे घर में इंटरनेट कनेक्टिविटी नहीं मिलेगी, दरअसल बंद कमरे में इंटरनेट की रेंज प्रभावित होती है।

कवर करके

अगर आप अपना वाईफाई राउटर घर के किसी ऐसे हिस्से में लगा रहे हैं जहां वह ढका हुआ है तो इससे वाईफाई कवरेज खराब हो जाती है। इसे ढककर रखने से बचना चाहिए।