Android यूजर्स के लिए जरूरी अपडेट, Google ला रहा है ये धासूं फीचर्स

आजकल लगभग सभी के पास अपना खुद का स्मार्टफोन होता हैं। और हाल ही में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर आई हैं। दरअसल, Google एंड्रॉइड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए कुछ नए फीचर्स लेकर आया है। ये फीचर्स यूजर्स को कई सुविधाएं प्रदान करते हैं। इन फीचर्स के बारे में विस्तार से जानिए...

हॉटस्पॉट शेयरिंग और वीडियो कॉल स्विचिंग

जल्द ही यूजर्स अपने स्मार्टफोन के हॉटस्पॉट को सिर्फ एक टैप से अपने टैबलेट या क्रोमबुक से कनेक्ट कर पाएंगे। उदाहरण के लिए, यदि आपको कॉल के बीच में अपना फ़ोन बदलने की आवश्यकता है, तो आप कास्ट आइकन दबाकर कॉल को किसी अन्य फ़ोन, टैबलेट या वेब ब्राउज़र पर स्थानांतरित कर सकते हैं।

नए इमोजी

Google नए इमोजी को मिक्स करने का फीचर ला रहा है. आप डिस्को बॉल और हेडफ़ोन जैसे अपनी पसंद के इमोजी को मिलाकर नए स्टिकर बना सकते हैं और फिर उन्हें अपने दोस्तों के साथ साझा कर सकते हैं।

होम स्क्रीन से कंट्रोल करें स्मार्ट होम डिवाइस

अब आप अपने सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले स्मार्ट उपकरणों को आसानी से नियंत्रित करने के लिए Google होम पसंदीदा विजेट को अपने फोन की होम स्क्रीन पर रख सकते हैं। यह सुविधा सार्वजनिक पूर्वावलोकन के लिए उपलब्ध है, कोई भी इसका उपयोग कर सकता है।

स्मार्टवॉच से चलाएं स्मार्ट होम डिवाइस

वेयर ओएस के साथ स्मार्टवॉच का उपयोग करने वाले लोग Google होम पसंदीदा टाइल की मदद से अपने स्मार्ट होम डिवाइस को भी नियंत्रित कर सकेंगे। यदि आप चाहें, तो आप दरवाज़ा खोल सकते हैं, रोशनी कम कर सकते हैं या तापमान बदल सकते हैं।

कार की डिजिटल चाबी

अब आप कुछ अन्य गाड़ियों में भी डिजिटल कार चाबी का इस्तेमाल कर सकेंगे. जल्द ही इसे मर्सिडीज-बेंज और पोलस्टार गाड़ियों में भी इस्तेमाल किया जा सकेगा। इस सुविधा के साथ, आप कार को लॉक और लॉक कर सकते हैं, फोन से अपने दोस्तों और परिवार के साथ डिजिटल कार की चाबी भी साझा कर सकते हैं।