iPhone लवर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, जल्द लॉन्च होने जा रहा Foldable iPhone

हाल ही में Foldable फोन को ग्राहक खूब पसंद कर रहे हैं। और इसी के चलते Apple भी अपने फैंस को बड़ा तोहफा दे सकता है। दरअसल, एक हालिया रिपोर्ट के मुताबिक आपको बता दें कि जल्द ही Foldable iPhone भारतीय बाजार में पेश होने वाला हैं। जानिए इसकी कीमत, लुक, फीचर्स आदि से जुड़ी पूरी डिटेल...

Apple Foldable iPhone Launch Date:

आईफोन के दिवानों के लिए बड़ी खुशखबरी है. कंपनी जल्द ही फोल्डेबल आईफोन पेश कर सकती है। हालांकि एक रिपोर्ट के मुताबिक इसकी लॉन्चिंग में थोड़ी देरी होने की संभावना है. iPhone 16 सीरीज के लॉन्च के बाद इस फोल्डेबल iPhone की लॉन्च डिटेल्स सामने आ सकती हैं।

क्वालिटी और फीचर्स

हालांकि सैमसंग पहले से ही फोल्डेबल फोन सेगमेंट में अपना दबदबा बनाए हुए है, ऐसे में ऐपल की यह देरी उसे काफी पीछे ले जाएगी, लेकिन यह भी सच हैं कि ऐपल जब भी कुछ पेश करता है तो उसकी बिल्ड क्वालिटी और फीचर्स बाकियों से अलग होते हैं। यह भी लॉन्च में देरी का एक कारण बनता है।

कब लॉन्च होगा Apple Foldable iPhone?

कंपनी अपने पहले फोल्डेबल iPhone की लॉन्चिंग को कुछ समय के लिए टाल सकती है। ऐसा लगता है कि ऐप्पल को फोल्डेबल फोन पेश करने की कोई जल्दी नहीं है, जबकि इसके लॉन्च में अभी कुछ साल बाकी हैं। यह खबर Apple वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) 2024 से कुछ दिन पहले आई है।

क्यों हो रही है लॉन्च में देरी?

कंपनी वर्तमान में घटक विनिर्देशों और प्रदर्शन का अनुमान लगा रही है, विशेष रूप से क्रीज और विश्वसनीयता पर ध्यान केंद्रित कर रही है, क्योंकि वर्तमान फोल्ड फोन के साथ सबसे बड़ी समस्या कुछ समय के बाद क्रीज का दिखना है।

लॉन्च को लेकर कंपनी ने क्या कहा?

इस बारे में Apple के प्रवक्ता भी पहले एक रिपोर्ट में बता चुके हैं कि वे सिर्फ प्रोडक्ट को जल्दी बाजार में लाने पर नहीं बल्कि उसे बेहतर फीचर्स के साथ पेश करने पर फोकस कर रहे हैं रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कंपनी हमेशा एक बेहतरीन उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है