Instagram पर म्यूजिक के साथ कैसे डाउनलोड करें स्टोरी, जानिए...

इंस्टाग्राम आपको सीधे संगीत के साथ कहानियां डाउनलोड करने की अनुमति नहीं देता है। इसका कारण संगीत लाइसेंसिंग और साझाकरण नियम हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप बिना वीडियो पोस्ट किए भी इंस्टाग्राम स्टोरीज को म्यूजिक के साथ डाउनलोड कर सकते हैं।

Instagram Story Download

इंस्टाग्राम स्टोरी लगाना लोगों का सबसे पसंदीदा काम होता है. लेकिन इंस्टाग्राम आपको म्यूजिक वाली स्टोरीज को सीधे डाउनलोड करने की इजाजत नहीं देता. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप इंस्टाग्राम स्टोरीज को वीडियो पोस्ट किए बिना भी म्यूजिक के साथ डाउनलोड कर सकते हैं।

iOS पर कैसे डाउनलोड करें इंस्टाग्राम स्टोरीज?

इंस्टाग्राम पर स्टोरी को पब्लिश करने की बजाय, ऊपर दाएं कोने पर तीन डॉट्स वाले आइकॉन को टैप करें और ऐसा करने पर, नॉर्मल में जो "बिना म्यूजिक के सेव करें?" वाला ऑप्शन आता है, वो नहीं आएगा. सीधे आपकी बनाई हुई स्टोरी, म्यूजिक के साथ, आपके फोन की गैलरी में सेव हो जाएगी.

Android पर कैसे डाउनलोड करें इंस्टाग्राम स्टोरीज?

अपने किसी करीबी दोस्त को मैसेज भेजें. चैट में कैमरा आइकॉन दबाएं और गैलरी से वो स्टोरी ही चुन लें जिसे आपने अभी सेव किया है. अब आप चाहें तो इसमें और भी म्यूजिक जोड़ सकते हैं. लेकिन सबसे जरूरी है, नीचे "चैट में रखें" वाले ऑप्शन को चुनना ना भूलें.

पब्लिश होने के बाद कैसे सेव करें इंस्टाग्राम स्टोरी?

इंस्टाग्राम खोलकर अपने प्रोफाइल पर जाएं. ऊपर दाएं कोने पर तीन लाइनों वाला आइकॉन दबाएं और वहां से "आर्काइव" चुनें अब आप जिस स्टोरी को म्यूजिक के साथ सेव करना चाहते हैं उसे चुनें और फिर नीचे दाएं कोने पर तीन डॉट्स वाले आइकॉन को टैप करें. वो स्टोरी आपके फोन की गैलरी में सेव हो जाएगी

ऐसे सेव करें इंस्टाग्राम स्टोरी

अब एक आसान ट्रिक है. अपने किसी दोस्त को डायरेक्ट मैसेज भेजें और उसमें यही स्टोरी शेयर कर दें. आप इसमें और भी म्यूजिक जोड़ सकते हैं. फिर उसी वीडियो को चैट में होल्ड करके रखें और वहां से "सेव" चुन लें. इस तरह ये स्टोरी, म्यूजिक के साथ, आपकी गैलरी में दोबारा सेव हो जाएगी.