अगर iPad की बैटरी जल्दी हो जाती है खत्म, तो ये 5 आसान टिप्स बैटरी लाइफ को कर देंगे दोगुना

क्या आप भी आईपैड यूजर हैं तो यह खबर आपके काम की हैं। दरअसल, आज हम आपको अपनी इस खबर के माध्यम से यह बताने जा रहे हैं कि अगर आपके iPad की बैटरी जल्दी खत्म हो जाती है आज हम आपको 5 ऐसे आसान टिप्स बताएंगे, जिनके इस्तेमाल से आप अपने iPad की बैटरी लाइफ बढ़ा पाएंगे।

बैटरी यूसेज चेक करें

सबसे पहले देखें कि कौन से ऐप्स ज्यादा बैटरी खपत कर रहे हैं इसके लिए सेटिंग्स में जाएं, फिर "बैटरी" चुनें। यहां आपको "अंतिम 24 घंटे" और "अंतिम 10 दिन" का विकल्प मिलेगा। "Background Activity" पर भी ध्यान दें। इससे पता चलेगा कि कौन से ऐप्स बंद होने के बाद भी बैटरी की खपत कर रहे हैं।

लो पावर मोड का इस्तेमाल करें

बैटरी बचाने का आसान तरीका "लो पावर मोड" है। यह बैकग्राउंड रिफ्रेश और ईमेल फ़ेच जैसे कम महत्वपूर्ण कार्यों को धीमा कर देती है। लो पावर मोड चालू करने के लिए, आप या तो सेटिंग्स में जा सकते हैं और "बैटरी" विकल्प चुन सकते हैं या सीधे सिरी को लो पावर मोड चालू करने के लिए कह सकते हैं।

मैजिक कीबोर्ड बंद रखें

यदि आप मैजिक कीबोर्ड का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि जब आप इसका उपयोग नहीं कर रहे हों तो इसे बंद कर दें। कई उपयोगकर्ताओं ने बताया है कि मैजिक कीबोर्ड आईपैड की बैटरी को जल्दी ख़त्म कर देता है। इसलिए, जब आप काम न कर रहे हों तो इसे बंद कर दें।

ऑटो-लॉक और ब्राइटनेस कम करें

यदि आप अपने आईपैड की बैटरी बचाना चाहते हैं, तो आप स्क्रीन ऑटो-लॉक को 30 सेकंड पर सेट कर सकते हैं। इसके साथ ही आप स्क्रीन की ब्राइटनेस भी कम कर सकते हैं। इससे आपको अपनी बैटरी बचाने में मदद मिलेगी.

लोकेशन सर्विस और सेल्युलर डेटा बंद करें

iPad की बैटरी बचाने के लिए, जब आपको स्थान सेवाओं या सेल्युलर डेटा की आवश्यकता न हो तो उन्हें बंद कर दें। आप कुछ ऐप्स के लिए स्थान सेवाओं या डेटा को अलग से भी प्रबंधित कर सकते हैं। इससे बैटरी लाइफ बढ़ाने में भी मदद मिलेगी.