अगर iPhone में चला जाए पानी, तो अपनाएं ये आसान तरीका

अगर आप आईफोन यूजर हैं तो आप इसके खराब होने के डर से जरूर वाकिफ होंगे। ऐसे में अगर फोन में पानी चला जाए तो खर्चा बढ़ जाता है। खर्च से बचने के लिए आपको किसी सर्विस सेंटर पर जाने की जरूरत नहीं होगी, बस आपको अपने फोन में इस फीचर को ऑन करना होगा जिससे आपके फोन से सारा पानी निकल जाएगा।

iphone water eject process

अगर आपके पास आईफोन है, कई बार बारिश के दौरान आईफोन में पानी चला जाता है। इसलिए उसे कुछ खास नहीं होता. शायद यही बात इस फोन को दूसरे फोन से अलग बनाती है। लेकिन हम आपको आईफोन में मौजूद एक ऐसे फीचर के बारे में बताएंगे जिससे आपके फोन से अपने आप पानी निकलने लगेगा।

आईफोन से खुद निकलेगा पानी

आईफोन से पानी निकालने के लिए फोन में सफारी ऐप खोलें। इसके बाद सर्च बार में वॉटर इजेक्ट टाइप करें और सर्च करें। वॉटर इजेक्ट सर्च करने के बाद यहां आपको गेट शॉर्टकट का फीचर दिखेगा, इस विकल्प पर क्लिक करें। शॉर्टकट ऐप पर वॉटर इजेक्ट का विकल्प दिखाया जाएगा,

Water Eject

इस प्रोसेस के बाद आपके आईफोन में वाइब्रेशन शुरू हो जाएगा. इस दौरान अगर आपके आईफोन में पानी होगा तो वह स्पीकर के जरिए बाहर आ जाएगा। आपके फोन में पानी की एक बूंद भी नहीं रहेगी.

Siri से ले सकते हैं मदद

अगर आप ऊपर बताई गई बातों से बचना चाहते हैं तो iPhone में Siri की मदद ले सकते हैं। फोन से पानी निकालने में सिरी मददगार साबित होगी। इसके लिए सबसे पहले iPhone में Siri को एक्टिवेट करें। सिरी एक्टिवेट होने के बाद आप इसे कमांड दे सकते हैं।

फोन के स्पीकर्स

इन दो ट्रिक्स को आजमाने के बाद आपका आईफोन पहले जैसा हो जाएगा, फोन के स्पीकर से कम आवाज की समस्या भी ठीक हो जाएगी। अगर यह समस्या हल नहीं होती है तो आप एप्पल के सर्विस सेंटर पर जा सकते हैं। लेकिन उससे पहले आप इस फीचर को ट्राई कर सकते हैं.