अगर आपके फ़ोन का FingerPrint Lock नहीं कर रहा है काम, तो अपनाएं ये आसान तरीका

आजकल लगभग हर फोन में FingerPrint Lock की सुविधा होती हैं। लेकिन अगर आपके फोन में भी फिंगरप्रिंट लॉक काम नहीं कर रहा है तो ऐसे में क्या करना चाहिए। तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि लॉक डिलीट करने का सबसे आसान तरीका। यह विकल्प सेटिंग्स में पाया जा सकता है।

FingerPrint Lock:

लोग अपने स्मार्टफोन में पिन या फिंगरप्रिंट लॉक का इस्तेमाल करते हैं अगर आपकी उंगलियां किसी चीज को छूती हैं तो अक्सर फिंगरप्रिंट स्कैन करने के बाद भी फोन अनलॉक नहीं होता है।ऐसे में फिंगरप्रिंट लॉक हटाने का ख्याल आता है, लेकिन प्रोसेस पता नहीं होने के कारण हम यह विचार छोड़ देते हैं

फिंगरप्रिंट लॉक

अगर आप भी अपने फोन से फिंगरप्रिंट लॉक हटाना चाहते हैं या पुराने फिंगरप्रिंट लॉक को हटाकर नया फिंगरप्रिंट लॉक सेव करना चाहते हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए है। आज इस आर्टिकल में हम आपको फोन फिंगरप्रिंट लॉक हटाने की आसान प्रक्रिया बताने जा रहे हैं।

Android फोन में FingerPrint Lock कैसे हटाएं :-

फोन से फिंगरप्रिंट लॉक हटाने के लिए सबसे पहले अपने स्मार्टफोन की सेटिंग्स में जाएं। फिर नीचे स्क्रॉल करें और सिक्योरिटी पर जाएं। डिवाइस सुरक्षा तब आपके द्वारा फ़ोन पर उपयोग किए जा रहे सभी लॉक सिस्टम दिखाएगी। फिंगरप्रिंट लॉक को डिलीट करने के लिए आपको फिंगरप्रिंट पर जाना होगा।

Android फोन में FingerPrint Lock

सुरक्षा के लिए सबसे पहले ताला खोलें. इसके बाद नीचे फिंगरप्रिंट लिस्ट दिखाई देगी फ़िंगरप्रिंट सूची के आगे एक डिलीट विकल्प दिखाई देगा। फिर इस सूची के सभी फ़िंगरप्रिंट को एक-एक करके हटा दें। ध्यान दें कि फ़िंगरप्रिंट लॉक केवल तभी हटाया जाएगा जब आप सूची में सभी फ़िंगरप्रिंट हटा देंगे

फिंगरप्रिंट लॉक

आप स्मार्टफोन से फिंगरप्रिंट लॉक हटा सकते हैं। इसे हटाकर आप पिन लॉक, पैटर्न या फेस आईडी का इस्तेमाल कर सकते हैं। पिन लॉक एक बहुत ही लोकप्रिय सुरक्षा प्रणाली है, ध्यान दें कि एंड्रॉइड फोन पर फेस अनलॉक फिंगरप्रिंट जितना सुरक्षित नहीं है इसलिए इसका उपयोग करने से पहले दो बार सोचें।