Instagram यूजर्स के लिए जरूरी अपडेट, जानिए डिटेल में...

Instagram का तो आजकल हर कोई इस्तेमाल करता हैं। और आज हम इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए एक जरूरी खबर लेकर आए हैं। दरअसल, हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक अपडेट आया हैं। और इस नए फीचर के कारण यूजर्स परेशान भी हो सकते हैं। जानिए इस अपडेट से जुड़ी पूरी डिटेल...

Instagram New Features

कुछ यूजर्स इंस्टाग्राम पर एक नया फीचर देख रहे हैं, जिसकी वजह से वे स्क्रॉल करते समय विज्ञापनों को स्किप नहीं कर पाएंगे। हालाँकि, इंस्टाग्राम ने अभी पुष्टि की है कि वे वास्तव में एक ऐसी सुविधा का परीक्षण कर रहे हैं जिससे उपयोगकर्ताओं के लिए विज्ञापन छोड़ना मुश्किल हो जाएगा।

Instagram Features:

कई यूजर्स ने दावा किया है कि Instagram पर ऐसा फीचर देखा है जो स्क्रॉल करते समय उन्हें Ads को देखे बिना स्क्रॉल करने से रोक रहा है। Instagram ने भी लीक्स बाद The Verge को बताया की वे सच में एक ऐसे फीचर कि टेस्टिंग कर रहे हैं जो यूजर्स के लिए Ads को स्किप करना मुश्किल बनाता है

स्टोरी और रेगुलर पोस्ट को करेगा एफेक्ट

Reddit पोस्ट में इस नए फीचर का भी जिक्र है जिसे इंस्टाग्राम फिलहाल टेस्ट कर रहा है। एक पोस्ट के मुताबिक, "एड ब्रेक" नाम से आने वाला यह फीचर प्लेटफॉर्म पर स्टोरीज और रेगुलर पोस्ट दोनों को प्रभावित कर सकता है। टेस्ट किए जा रहे इस नए इंस्टाग्राम फीचर का स्क्रीनशॉट भी सामने आया है।

स्टोरी और रेगुलर पोस्ट को करेगा एफेक्ट

जब आप इंस्टाग्राम फीड को स्क्रॉल करते तो अचानक ऐसे बिंदु पर आ जाते हैं जहां आपका फीड खत्म होने वाला होता है, जिसके कारण आगे स्क्रॉल करना भी कुछ देर के लिए रुक जाता है। इस ऐड ब्रेक के दौरान आपको 6 सेकंड का एक ऐड देखना होगा।

हर 4-5 रील के बाद Ads?

इस नए अपडेट के बाद यूजर्स को चिंता है कि यह नया फीचर उनके यूजर एक्सपीरियंस को खराब कर देगा। उन्होंने नए फीचर की तुलना यूट्यूब से भी की, देखा जाए तो रील्स यूट्यूब वीडियो की तुलना में काफी छोटी होती हैं, इसलिए हर 4-5 रील्स के बाद आने वाले विज्ञापन किसी को भी परेशान कर सकते हैं।