इस मार्केट में मिलता हैं महिलाओं के कपड़े से लेकर हर समान सस्ता

महिलाएं शॉपिंग करने के मामले में सबसे आगे रहती हैं। लेकिन शॉपिंग तभी अच्छी लगती है, जब सब कुछ बजट में हो। तो ऐसी बजट वाली मार्केट दिल्ली में ही स्थित हैं। यहां से आप रेडीमेड कपड़े, थोक का हर तरह का फेब्रिक वाला कपड़ा मिल जाएगा तो चलिए आपको उन 5 होलसेल मार्केट के बारे में बताते हैं।

दिल्ली की सेंट्रल मार्केट

यहां आपको बड़ी दुकानों से लेकर छोटी दुकानों तक में हर एक जरूरी सामान आसानी से मिल जाएगा। यहां एक चीज जो इस जगह को और भी खास बनाती है, वो है यहां थोक में मिलने वाले कपड़े। आपको बता दें, बाजार सुबह 11 बजे से रात के 9 बजे तक खुलता है। और सोमवार के दिन यह बंद रहता हैं।

शांति मोहल्ला, सीलमपुर

पूर्वी दिल्ली की इस जगह के बारे में आपने पहले शायद ही सुना होगा, यहां कई फैशन स्टोर और बुटीक हैं। यहां हर तरह के कपड़े कम कीमत पर मिल जाएंगे। सीलमपुर की तंग गलियों में आप शादी से जुड़ी हर ड्रेस खरीद सकते हैं। सोमवार को बाजार बंद रहता हैं।

तिलक नगर

पश्चिमी दिल्ली को दिल्ली में पंजाबी कम्युनिटी के रूप में जाना जाता है यहां की ज्यादातर मार्केट शादी वाले कपड़ों की खरीदारी के लिए ही खुले हुए हैं। तिलक नगर की दुकानों में भारी और हल्के दोनों तरह के कपड़े मिल जाएंगे। इसके अलावा आप यहां से फैंसी लटकन, एक्सेसरीज़ भी खरीद सकती हैं।

चांदनी चोक

सस्ते कपड़े खरीदने के लिए आपको चांदनी चौक के कटरा नील बाजार और किन्नरी बाजार जरूर जाना चाहिए। इसके अलावा यहां डिजाइनर कपड़ों की भी भरमार है. यहां पर कपड़े, लेस, दुपट्टे और कई अन्य चीजें बेचने वाली दुकानों से भी भरी हुई हैं। यह बाजार रविवार को बंद रहता हैं।

शंकर मार्केट

यहां आपको अलग-अलग कीमत और रंग के कपड़े दिख जाएंगे। हालाँकि, दुकानदारों द्वारा रखी गई अलग-अलग वैरायटी के कारण यहाँ कीमतें थोड़ी अधिक होंगी, लेकिन फिर भी ऐसी पैसा वसूल चीज आपको शायद ही कहीं मिले। यह बाजार रविवार के दिन बंद रहता है।