इस दिन लॉन्च होगी Mahindra Thar 5 Door, जानिए कितनी होगी कीमत

भारत में Mahindra 5 डोर थार का बेसब्री से इंतजार हो रहा है। आने वाली महिंद्रा 5-डोर थार में कई बड़े बदलाव किए जा रहे हैं। नई थार अब 15 अगस्त को 5 दरवाजों और कई एडवांस फीचर्स के साथ लॉन्च होगी। लेकिन लॉन्च से ठीक पहले इसके प्रोडक्शन रेडी मॉडल की तस्वीरें लीक हो गई हैं। जानिए...

Mahindra 5 door Thar में होगा नया

नई 5-डोर थार का केवल अगला हिस्सा सामने आया है जहां नई ग्रिल दिखाई दे रही है। इसका अगला हिस्सा मौजूदा 3 डोर से काफी अलग है। लेकिन सर्कुलर हेडलैंप बिल्कुल वैसे ही हैं जैसे मौजूदा मॉडल में दिखते हैं। यहां सी-आकार के डीआरएल के साथ एक एलईडी प्रोजेक्टर सेटअप मिलता है।

इंटीरियर और फीचर्स

नई थार 5 डोर के डैशबोर्ड की तस्वीर भी सामने आई है। इसका डिजाइन बिल्कुल मौजूदा मॉडल जैसा ही है। फीचर्स की बात करें तो नई महिंद्रा थार 5 डोर में सिंगल-पेन सनरूफ और रिमूवेबल पैनल के साथ हार्ड टॉप वेरिएंट मिल सकता है। नई थार स्कॉर्पियो-एन के लैडर-फ्रेम चेसिस पर आधारित है।

3 इंजन ऑप्शन

नई थार 5-डोर को तीन इंजन ऑप्शन में लाया जा सकता है। इसमें 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर टर्बो डीजल इंजन दिया जा सकता है। यह 1.5-लीटर डीजल इंजन में भी आएगा जो इसे 117hp की पावर और 300 Nm का टॉर्क देगा। यही इंजन वर्तमान में मौजूदा थार में भी है।

एडवांस्ड सेफ्टी फीचर्स

सुरक्षा के लिए, आगामी थार में 6 एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, हिल असिस्ट, हिल होल्ड, ईपीएस, डिस्क ब्रेक के साथ उन्नत ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर-असिस्टेंस सिस्टम) तकनीक भी शामिल होगी। 5 डोर मॉडल में 2WD और 4WD विकल्प भी दिए जा सकते हैं।

कितनी होगी कीमत ?

महिंद्रा थार 5 डोर का प्रोडक्शन शुरू हो गया है। आपको बता दें कि साल 2020 में कंपनी ने 3-डोर थार को 15 अगस्त को लॉन्च किया था, इसलिए उम्मीद है कि 5-डोर थार भी उसी दिन लॉन्च की जाएगी। महिंद्रा थार अरमाडा का सीधा मुकाबला फोर्स गोरखा 5-डोर और मारुति सुजुकी जिम्नी से होगा।