छोटे डीजल इंजन में आएगी Mahindra Thar 5 door, जानिए कीमत और खासियत

Thar लवर्स के लिए हाल ही में एक खुशखबरी आई हैं। दरअसल, महिंद्रा थार 5 डोर को लेकर कुछ डिटेल समाने आई हैं। कहा जा रहा हैं कि Mahindra Thar 5 door छोटे डीजल इंजन में आएगी। और इसमें 1500cc का इंजन मिलेगा। अगर आप भी थार 5 डोर का इन्तजार कर रहे हैं। तो जानिए डिटेल में...

Thar with Small engine:

Mahindra Thar 5 door को लेकर लगातार नए-नए अपडेट आ रहे हैं। इस साल अगस्त में इसे लॉन्च किया जायेगा। भारत में नई थार का सीधा मुकाबला मारुति Jimny और Force Gurkha से होगा। इसमें छोटा डीजल इंजन मिलेगा जोकि 15000cc छमता से लैस होगा। लेकिन क्या थार की कीमत में इससे कोई फर्क पड़ेगा ?

छोटा इंजन, ज्यादा पावर

महिंद्रा थार 3-डोर में 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलेगा जो 117hp की पावर और 300 Nm का टॉर्क देगा। थार 5 डोर में 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर टर्बो डीजल इंजन हो सकता है। इसके अलावा यह 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ भी उपलब्ध होगा।

एडवांस्ड फीचर्स

इस बार नई 5 डोर थार में कई अच्छे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। ग्राहकों की सुरक्षा के लिए इसमें एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एडवांस ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर-असिस्टेंस सिस्टम) जैसे फीचर्स शामिल होंगे।

Mahindra Thar 5 door की कीमत

5 डोर मॉडल में 2WD और 4WD विकल्प भी दिए जा सकते हैं। महिंद्रा ने अभी तक थार 5 डोर की बुकिंग शुरू नहीं की है लेकिन सूत्रों के मुताबिक, कुछ डीलरों ने अनौपचारिक रूप से बुकिंग लेना शुरू कर दिया है। नई थार की कीमत मौजूदा मॉडल से करीब 3 लाख रुपये ज्यादा महंगी हो सकती है।

सिंगल-पैन सनरूफ

नई महिंद्रा थार 5 डोर में सिंगल-पेन सनरूफ और रिमूवेबल पैनल के साथ हार्ड टॉप वेरिएंट मिल सकता है। मौजूदा थार में सनरूफ की सुविधा उपलब्ध नहीं है। नया थार 5-डोर मौजूदा स्कॉर्पियो-एन के लैडर-फ्रेम चेसिस पर आधारित होगा, जो ठोस स्टील से बना है। यानी नया मॉडल भी काफी दमदार होगा.