WhatsApp यूजर्स के लिए जरूरी अपडेट, आ रहा ये नया फीचर

व्हाट्सएप का इस्तेमाल दुनिया भर में लाखों लोग करते हैं और कंपनी अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए फीचर्स भी लाती रहती है। आपको बता दें कि व्हाट्सएप जल्द ही आपके स्टेटस अपडेट को इस आधार पर दिखाने जा रहा है कि आप कितनी बार किसके साथ बातचीत करते हैं।

आपके लिए कैसे फायदेमंद है?

अब जिन लोगों से आपकी सबसे ज्यादा बातचीत होती है उनका स्टेटस सबसे पहले दिखेगा. इससे आपको केवल वही जानकारी मिलेगी जो आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण है।

WhatsApp कैसे तय करेगी कि कौन से कॉन्टैक्ट जरूरी है?

आपके लिए कौन से संपर्क महत्वपूर्ण हैं, यह चुनने के लिए व्हाट्सएप एक विशेष प्रणाली का उपयोग करेगा। यह सिस्टम कुछ बातों को ध्यान में रखकर फैसले लेगा.

जिनसे आप ज्यादा चैट करते हैं, पिन किए गए चैट्स

आप जिन लोगों से अक्सर चैट करते हैं, उनके स्टेटस को व्हाट्सएप पहले दिखाएगा. आपने जिन्हें चैट में सबसे ऊपर पिन किया है, उनके स्टेटस को भी व्हाट्सएप प्राथमिकता देगा.

हाल में जिनसे बातचीत हुई है, खत्म होने वाले स्टेटस अपडेट्स

जिन लोगों से आपने हाल ही में बातचीत की है, उनके स्टेटस को भी ऊपर दिखाया जा सकता है. जब स्टेटस अपडेट्स खत्म होने वाला होगा व्हाट्सएप उसे पहले दिखाएगा ताकि वो मिस न हों और आप उन्हें देख सकें.

स्टेटस अपडेट का टाइम नहीं दिखाई देगा

इस नए सिस्टम के चलते अब यूजर को स्टेटस अपडेट का समय नहीं दिखेगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि व्हाट्सएप के लिए जरूरी है कि आप महत्वपूर्ण लोगों का स्टेटस पहले दिखाएं। ध्यान देने वाली बात यह है कि अगर आप व्हाट्सएप को दोबारा इंस्टॉल करते हैं तो यह सिस्टम थोड़ा डिस्टर्ब हो सकता है