अब उमस भरी गर्मी से राहत दिलाएगा ये जबरदस्त डिवाइस, कीमत भी है बेहद कम

भीषण गर्मी के दिन बीतते ही उमस भरी गर्मी सताने लगी है। ऐसी भीषण गर्मी में कूलर पंखे जरूर फेल हो गए हैं। कोई भी पूरे दिन एसी नहीं चला सकता। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं जो न सिर्फ कीमत में कम है बल्कि इसे इस्तेमाल करने से ही आप एसी को भूल जाएंगे।

How to Reduce Humidity Room :

भारत के कई हिस्सों में इस समय बारिश का मौसम शुरू हो चुका है. जिससे गर्मी से तो राहत मिली है लेकिन इस बारिश ने कमरे में नमी बढ़ा दी है. कूलर कमरे में सबसे ज्यादा नमी पैदा कर रहा है जिससे चिपचिपाहट महसूस हो रही है। अगर आप एसी को सही मोड में इस्तेमाल नहीं करते हैं

de-humidity fire

हालांकि, इस उमस भरे मौसम से वे लोग और भी ज्यादा परेशान हैं जिनके पास एसी या कूलर नहीं है। क्या आप भी उनमें से एक हैं? क्या बारिश के बाद कमरे में नमी ने आपको भी परेशान किया है? अगर हां, तो आज हम आपको एक ऐसी सस्ती डिवाइस के बारे में बताएंगे जो आपको एसी कूलर के बारे में भूल जाएगी।

डी-ह्यूमिडिटी फायर डिवाइस

दरअसल हम जिस डिवाइस की बात कर रहे हैं वो डी-ह्यूमिडिटी फायर है। ये डिवाइस ह्यूमिडिटी को कंट्रोल करके आपको बड़ी राहत दे सकता है। इसकी कीमत एसी से काफी कम होती है। ये डी-ह्यूमिडिटी फायर नमी को हटाने के लिए सबसे बेहतरीन डिवाइस में से एक है।

बिजली बिल भी आएगा बेहद कम

ये डिवाइस बिना AC का यूज किए हुए ही चिपचिपी गर्मी से आपको छुटकारा दिलाता है। इतना ही नहीं आप इसे अपने रूम साइज और जरूरतों को देखते हुए ऑनलाइन या ऑफलाइन खरीद सकते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि डी-ह्यूमिडिटी फायर AC से 5 गुना तक सस्ते होते हैं।

जान लें डिवाइस की कितनी है कीमत?

इस डिवाइस की डिमांड लगातार बढ़ रही है। बाजार में आप इसे 6,000 रुपये से 40,000 रुपये तक अपने बजट और फीचर्स को देखते हुए बेस्ट ऑप्शन चुन सकते हैं। छोटे रूम के लिए आप अमेजन से Techzere Electric Dehumidifier 350ml को अभी सिर्फ 5,699 रुपये में खरीद सकते हैं।