Snapchat लाया धमाकेदार सेफ्टी फीचर्स, जानिए डिटेल में

स्नैपचैट ने युवाओं को ऑनलाइन खतरों से बचाने के लिए नए सुरक्षा फीचर लॉन्च किए हैं। ये फीचर्स हैं- बेहतर ब्लॉकिंग, लोकेशन शेयरिंग को आसान बनाना, ऐप के अंदर चेतावनियां दिखाना और दोस्त बनाते समय सुरक्षा बढ़ाना।

Snapchat Safety Features:

ये फीचर्स हैं- बेहतर ब्लॉकिंग, लोकेशन शेयरिंग को आसान बनाना, ऐप के अंदर चेतावनियां दिखाना और दोस्त बनाते समय सुरक्षा बढ़ाना। स्नैपचैट के ये फीचर्स काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं और युवा पीढ़ी के लिए सुरक्षा कवच का काम कर सकते हैं। आइए आपको इनके बारे में विस्तार से बताते हैं।

Snapchat new Safety Features

स्नैपचैट एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां आप अपने असली दोस्तों से जुड़ सकते हैं। भारत में युवा इस ऐप को बहुत पसंद करते हैं। हमारी नए सुरक्षा फीचर्स वास्तविक मित्रता को बढ़ावा देती हैं और सुनिश्चित करें कि प्रत्येक उपयोगकर्ता ऐप का उपयोग करते समय सुरक्षित महसूस करे।"

स्नैपचैट फीचर्स

अब अगर आप किसी को ब्लॉक कर देंगे तो वह नया अकाउंट बनाकर आपको फ्रेंड रिक्वेस्ट नहीं भेज पाएगा। 13 से 17 साल के यूजर्स को सिर्फ वही लोग फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज पाएंगे जो उनके कॉमन या म्युचुअल फ्रेंड हैं। इसके अतिरिक्त, उपयोगकर्ता उन लोगों को अनुरोध नहीं भेज पाएंगे।

स्नैपचैट सेफ्टी फीचर्स

गैजेट्स 360 की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर का भारतीय वर्जन जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। अब लोकेशन शेयरिंग को भी आसान बना दिया गया है. आप चुन सकते हैं कि कौन से मित्र आपका स्थान देख सकते हैं। साथ ही ऐप आपको बार-बार याद दिलाएगा कि आपने कितने लोगों के साथ अपनी लोकेशन शेयर की है।

इन फीचर्स का फायदा

अगर आपको किसी अनजान यूजर से मैसेज आता है जिसे दूसरे लोग ब्लॉक चुके हैं, तो ऐप आपको चेतावनी देगा कि ये फीचर यूके, अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और यूरोप के कुछ देशों में उपलब्ध है. उम्मीद है कि इन फीचर्स से ऐप पर गलत कंटेंट, स्कैमर्स और धमकियों से बचाव होगा.