whiskey के 1 पेग में मिलाना चाहिए इतना पानी

हर किसी का शराब पीने का तरीका अलग-अलग होता है। कुछ लोग इसे साफ-सुथरा पीना पसंद करते हैं तो कुछ लोग इसे पानी में मिलाकर पीना पसंद करते हैं। लेकिन ज्यादातर लोग नहीं जानते कि व्हिस्की पीने का सही तरीका क्या है और एक पैग व्हिस्की में कितना पानी मिलाना चाहिए।

How Much Water To Add To Your Whisky?

यदि आप अनडाइलुटेड व्हिस्की के प्रशंसक नहीं हैं, लेकिन बर्फ नहीं डालना चाहते हैं, तो पानी ही इसका विकल्प है। अपने गिलास में व्हिस्की का एक पैग (30 या 60 मिली) लें। आप व्हिस्की के 30 मिलीलीटर जग में 5 मिलीलीटर से 30 मिलीलीटर पानी मिला सकते हैं। यह आपके स्वाद पर निर्भर करता है।

क्या कहता है विज्ञान?

रिपोर्ट के मुताबिक व्हिस्की में पानी नहीं मिलाना चाहिए. नहीं, व्हिस्की में पानी मिलाना गलत नहीं है। दरअसल, बाज़ार में उपलब्ध कई व्हिस्की में पहले से ही थोड़ा पानी मिलाया जाता है। यह व्हिस्की की तीव्रता को नियंत्रित करने में मदद करता है और स्वाद और आनंद को बढ़ाता है।

पानी मिलाने से बढ़ता है स्वाद

यदि आप अपनी व्हिस्की में कोका-कोला या ऐसा कोई अन्य पेय मिलाते हैं और लोग आपको इसके लिए परेशान करते हैं, शराब पीना एक व्यक्तिगत अनुभव है और किसी को भी आपको यह नहीं बताना चाहिए कि इसका आनंद कैसे लेना है या अपने पेय में क्या जोड़ना है। लेकिन हकीकत में हम यही करते हैं।

अल्कोहल बर्न को करता है कम

यदि आप अभी भी आश्वस्त नहीं हैं, तो यहां बताया गया है कि इसे क्यों जोड़ा जाना चाहिए। मुख्य रूप से, यह अल्कोहल बर्न को काफी हद तक कम कर देता है। यदि आप व्हिस्की के नए शौकीन हैं, तो यह वास्तव में निरंतर रुचि सुनिश्चित करने में मदद करता है क्योंकि पहला घूंट आपके तालु को नहीं जलाएगा

रम के लिए क्या करें?

रम के मामले में, कम से कम 37.5 प्रतिशत पानी मिलाने से रम को खोलने में मदद मिल सकती है। सबसे पहले बस कुछ बूंदें डालें और स्वाद का परीक्षण करें। उसके बाद आप और पानी डाल सकते हैं. क्योंकि इससे पेय का स्वाद पतला हो जाएगा. यह एक ऐसा पेय है जिसका आनंद अकेले ही लेना चाहिए।