AC से निकलने वाले पानी को इन 5 कामों में कर सकते है इस्तेमाल, इसे खराब समझकर बर्बाद न करें

AC Water Uses : क्या आप जानते हैं कि एसी से निकलने वाले पानी का इस्तेमाल रोजमर्रा के कई कामों में किया जा सकता है। ऐसा करके आप हर महीने सैकड़ों लीटर पानी बचा सकते हैं।

AC के पानी से पौधों को सींचना

अगर आपके घर में भी AC हैं। तो आपकों बता दें कि एसी से निकलने वाले पानी से आप पौधों को सींचने में इस्तेमाल कर सकते हैं। क्योंकि एसी का पानी पौधों के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसमें खनिज और पोषक तत्व होते हैं जो पौधों के विकास को बढ़ाते हैं।

कार धोना

आपको बताते चलें कि आप अपनी कार को AC के पानी से भी धो सकते हैं. इसमें मौजूद मिनरल्स दाग-धब्बे हटाने और कार को चमकदार बनाने में मदद करते हैं। एसी का पानी साबुन के पानी से बेहतर काम करता हैं। क्योंकि इसमें रसायन नहीं होते हैं।

फर्श की सफाई

आप AC के पानी का इस्तेमाल फर्श की साफ-सफाई के लिए भी कर सकते है। क्योंकि एसी का पानी फर्श से धूल और गंदगी हटाने में मदद करता है और उसे अधिक चमकदार भी बनाता है। तो आप एसी के पानी के खराब समझकर यूंही बर्बाद ना करें।

टॉयलेट साफ करना

आप टॉयलेट की सफाई के लिए एसी के पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं। क्योंकि AC का पानी दाग हटाने और शौचालय को कीटाणुरहित करने में मदद करता है। एसी का पानी रासायनिक टॉयलेट क्लीनर से बेहतर काम करता हैं। क्योंकि इसमें हानिकारक रसायन नहीं होते हैं।

बर्तन धोना

बता दें कि AC के पानी का उपयोग बर्तन धोने के लिए भी कर सकते हैं। क्योंकि एसी का पानी बर्तनों से चिकनाई हटाने में मदद करता है। और एसी का पानी गर्म पानी की तुलना में बेहतर काम करता है, क्योंकि यह साबुन के झाग को जल्दी घुलने में मदद करता है।