स्विट्जरलैंड से कम नहीं हैं भारत की ये 5 खूबसूरत जगहें, जानें लोकेशन

अगर आप भी अपने दोस्तो के साथ या अपने पार्टनर के साथ कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं। तो आज हम आपको भारत की ऐसी 5 बेहद खूबसूरत जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं। जो किसी स्विट्जरलैंड से कम नहीं हैं। तो चलिए जान लेते हैं। कि ये जगहें भारत में कहां पर हैं।

केरल

अगर आपने घूमने का मन बना ही लिया हैं तो आपको बता दें कि केरल देश का एक ऐसा राज्य है जहां हर भारतीय को कम से कम एक बार जरूर जाना चाहिए। आपको यहां खूब मजा आने वाला है.

जैसलमेर

राजस्थान घूमने का एक अलग ही आनंद है। जैसलमेर कपल्स के लिए बेहद हॉट डेस्टिनेशन है। यहां के रेगिस्तान में अपने पार्टनर के साथ घूमना आपके लिए अनोखा मजा होगा। यहां आपको बेहतरीन कैंपिंग अनुभव मिल सकता है। अगर शादी का खर्चा ज्यादा है तो आप इस ट्रिप को बजट में पूरा कर सकते हैं।

केरल के वायनाड

आप हनीमून के लिए केरल के वायनाड जा सकते हैं। केरल अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है। इसे हनीमून, बेबीमून, प्री-वेडिंग डेस्टिनेशन भी कहा जाता है। यह खूबसूरत पर्यटन स्थल पूरी दुनिया में मशहूर है।

दार्जिलिंग

दार्जिलिंग को हील्स की रानी के नाम से जाना जाता है। इस हिल स्टेशन की खास बात यह है कि यहां दूर-दूर तक चाय के बागान हैं। दार्जिलिंग मसालों के लिए भी मशहूर है. यहां आपको खूबसूरत पहाड़, झरने आदि देखने को मिलेंगे।

हम्पी

हम्पी एक पर्यटक आकर्षण है। हम्पी में बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं। आप अपने पार्टनर के साथ हनीमून मनाने के लिए हम्पी जा सकते हैं। हम्पी का मौसम बहुत सुहावना है.