ये 5 फोन फोटोग्राफी के मामले में DSLR को देते हैं टक्कर, कैमरा क्वालिटी देख रह जाएंगे दंग

ज्यादातर लोग फोटोग्राफी के शौकीन होते हैं और ऐसे लोग अक्सर नया फोन खरीदते समय सबसे पहले कैमरा की क्वालिटी को देखते हैं। अगर आप भी कोई दमदार कैमरा वाला फोन खरीदना चाहते हैं। तो आज हम ऐसे 5 फोन्स के बारे में बताने वाले हैं तो फोटोग्राफी के मामले में DSLR को टक्कर देते हैं

Apple iPhone 15 Pro Max

कैमरा क्वालिटी के मामले में इसका कोई जवाब नहीं है। इस आईफोन की कीमत 1,59,900 रुपये से शुरू होती है। एप्पल के इस फोन में 5x ऑप्टिकल जूम लेंस है। इसमें 48MP मुख्य कैमरा, 12MP अल्ट्रा-वाइड लेंस और 12MP टेलीफोटो लेंस भी है। सेल्फी के लिए 12MP का दमदार कैमरा भी दिया गया है.

Samsung Galaxy S24 Ultra

Samsung के Galaxy S24 Ultra की कीमत 1,29,999 रुपये से शुरू होती है। कैमरा क्वालिटी की बात करें तो इसमें 200MP का मुख्य कैमरा, 50 मेगापिक्सल 5x पेरिस्कोप ज़ूम, 10 मेगापिक्सल 3x टेलीफोटो और 12 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड लेंस है। 100x हाइब्रिड ज़ूम को सपोर्ट करता है।

Xiaomi 14 Ultra

Xiaomi के इस स्मार्टफोन की कीमत 99,999 रुपये है। यह LEICA के सहयोग से बनाया गया शानदार कैमरे वाला फोन है। इसमें चार 50MP सेंसर हैं, जिसमें 1-इंच प्राइमरी सेंसर और अलग-अलग फोकल लेंथ वाले दो टेलीफोटो लेंस शामिल हैं। यह Xiaomi का भारत में अब तक का सबसे महंगा फोन है।

OnePlus Open

पेरिस्कोप ज़ूम लेंस वाला वनप्लस का पहला फोन। कैमरे को हेसलब्लैड कंपनी द्वारा ट्यून किया गया है और एक खास हेसलब्लैड मोड भी दिया गया है। फोल्डेबल फोन के लिए यह एक बेहतरीन कैमरा विकल्प है। इस स्मार्टफोन को आप 1,39,999 रुपये में खरीद सकते हैं।

Pixel 8 Pro

Google Pixel फोन आमतौर पर अपनी फोटो क्वालिटी के लिए जाने जाते हैं। पिक्सल का यह 8 प्रो अब तक का सबसे बेहतरीन कैमरे वाला गूगल फोन है। इस स्मार्टफोन में अच्छी फोटो क्लिक करने के लिए कई बेहतरीन फीचर्स हैं।