Honeymoon के लिए बेस्ट हैं भारत की ये 5 जगहें, आपका ट्रिप बन जाएंगा यादगार

शादी के बाद हनीमून पर जाने का चलन अब काफी पॉपुलर हो गया है। लोग शादी से 6-8 महीने पहले ही अपने हनीमून की प्लानिंग शुरू कर देते हैं। लेकिन अगर आप बेहद सस्ते में और शानदार तरीके से अपना हनीमून एन्जॉय करना चाहते हैं तो भारत की ये 5 जगहें आपके ट्रिप को यादगार बना देगी।

श्रीनगर, गुलमर्ग, सोनमर्ग

अगर आप भी हनीमून प्लान कर रहे हैं तो आप कश्मीर में श्रीनगर, गुलमर्ग, सोनमर्ग की यात्रा कर सकते हैं. यहां आपको खान-पान से लेकर सारी सुविधाएं मिलेंगी।ये सभी जगहें बेहद खूबसूरत हैं. श्रीनगर में डल झील की सैर कर सकते हैं

लक्षद्वीप

लक्षद्वीप भारत का एक बेहद खूबसूरत केंद्र शासित प्रदेश है। यह भारतीय मुख्य भूमि से लगभग 300 किमी दूर अबार सागर में स्थित है। लक्षद्वीप भारत का सबसे छोटा केंद्र शासित प्रदेश होने के साथ-साथ एक आकर्षक पर्यटन स्थल भी है। हनीमून के लिए यह एक परफेक्ट डेस्टिनेशन है।

स्पीति वैली

आप हिमाचल जा सकते हैं. यहां की जगहें बेहद खूबसूरत हैं. लेकिन, अगर आप भीड़ से हटकर कुछ नया खोजना चाहते हैं तो स्पीति वैली जा सकते हैं। इसे देखकर देशी-विदेशी लोग यहां आते हैं।

अंडमान टॉप

हनीमून के लिए अंडमान टॉप लिस्ट में रहता है. यहां है सबसे रोमांटिक और खूबसूरत बीच डेस्टिनेशन. एशिया के सबसे अच्छे समुद्र तटों में से एक, अंडमान के समुद्र तट आपके होश उड़ा देंगे. यहां आप अपने पार्टनर के साथ बीच पर कैंडल लाइट डिनर कर सकते हैं, सूर्यास्त का आनंद ले सकते हैं.

गोवा

गोवा अपने खूबसूरत समुद्र तटों, अद्भुत मौसम, नशीली काजू फैनी और अद्भुत नाइटलाइफ़ के लिए जाना जाता है। गोवा में कई खूबसूरत और आश्चर्यजनक समुद्र तट हैं, जैसे कैलंगुट बीच, बागा बीच, अंजुना बीच, बागातार बीच, पालोलेम बीच, सिंकेरियन बीच और मिरामार बीच।