NCR की ये 5 खास जगहें कपल्स के लिए बेस्ट, पार्टनर के साथ मजा होगा दोगुना

गुड़गांव भारत के राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) का एक हिस्सा है। गुड़गांव को साइबर सिटी या टेक्नोलॉजी हब के नाम से भी जाना जाता है, रोजगार की तलाश में आने वाले युवाओं के लिए यह सपनों का शहर है, जहां युवा पढ़ाई के बाद नौकरी करने आते हैं और कड़ी मेहनत से अपना भविष्य बनाते हैं।

1. डीएलएफ साइबरहब

DLF साइबर हब गुड़गांव, हरियाणा में एक कॉर्पोरेट पार्क है। यह दिल्ली-NCR में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली जगहों में से एक है। यहां कई प्रीमियम कैफे-रेस्तरां, शॉपिंग सेंटर और आनंद लेने के स्थान हैं। यह गुड़गांव में सबसे अधिक युगल अनुकूल जगह है।

2. लेजर वैली पार्क

लेजर वैली पार्क गुड़गांव में घूमने के लिए एक खूबसूरत जगह है। यहां दोस्तों और परिवार के साथ घूमने के लिए यह एक बेहतरीन पिकनिक स्पॉट है। पार्क में एक जॉगिंग पार्क, एक बगीचा, संगीतमय फव्वारे और एक छोटा कैफे है। गुड़गांव में कपल्स के घूमने के लिए लेजर वैली पार्क एक रोमांटिक जगह है।

3. सुल्तानपुर राष्ट्रीय उद्यान

गुड़गांव में सुल्तानपुर राष्ट्रीय उद्यान स्थानीय और प्रवासी पक्षियों का घर है। यह हरियाणा में घूमने के लिए सबसे पसंदीदा जगहों में से एक है। सुल्तानपुर राष्ट्रीय उद्यान को पहले सुल्तानपुर पक्षी अभयारण्य के नाम से जाना जाता था। गुड़गांव में प्रेमियों के लिए यह एक बेहतरीन जगह है।

4. दमदमा झील

दमदमा झील गुड़गांव शहर के पास एक दर्शनीय स्थल है जो अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है। कपल्स के लिए गुड़गांव के पास घूमने के लिए यह एक बहुत ही सुखद जगह है। यह एक खूबसूरत जगह है और गुड़गांव से लगभग 25 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।