जून के महीने में कपल्स के लिए नॉर्थ-ईस्ट की ये 6 जगहें हैं बेस्ट

अगर आप जून में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको बता दें कि ज्यादातर पर्यटन स्थलों, खासकर पहाड़ों में काफी भीड़ होने की उम्मीद है। अगर आप जून के महीने में अपने पार्टनर के साथ किसी शांतिपूर्ण जगह पर छुट्टियां मनाना चाहते हैं तो नॉर्थ ईस्ट का रुख करें।

तामेंगलोंग, मणिपुर (Manipur):

अगर आप मणिपुर के गांव तमेंगलोंग के बारे में नहीं जानते हैं तो हम आपको बता दें कि यह मणिपुर के सबसे खूबसूरत गांवों में से एक माना जाता है। जून के महीने में जहां लोग गर्मी से परेशान रहते हैं, वहीं इस गांव की हरियाली और आबोहवा आपको तरोताजा रख सकती है।

भालुकपोंग, अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh):

अगर आप शहर से दूर पहाड़ी इलाकों में जाना चाहते हैं तो एक बार अरुणाचल प्रदेश के इस गांव भालुकपोंग में जरूर जाएं। अगर आपको शांत जगह पसंद है तो आपको यहां की जिंदगी भी पसंद आएगी।

जोरहाट, असम (Assam):

असम का जोरहाट गांव अपनी खूबसूरती के लिए पर्यटकों के बीच जाना जाता है। यहां चारों ओर चाय के बागान और उनमें काम करने वाले लोगों को देखना आकर्षक होगा। भीड़-भाड़ से दूर यह शहर आपको कई अच्छी यादें देगा।

चेरापूंजी, मेघालय (Meghalaya):

चेरापूंजी मेघालय की सबसे ऊंचाई पर स्थित एक खूबसूरत शहर है। जून के महीने में ये मौसम और भी खूबसूरत लगता है. अगर आप यहां आएं तो 'लिविंग रूट्स ब्रिज' जरूर देखें, यहां का मौसम बेहद रोमांटिक है जिसमें आप अपने पार्टनर के साथ झरने के नीचे बैठकर अच्छा समय बिता सकते हैं।

Canvaलुंगलेई, मिजोरम (Mizoram):

लुंगलेई का मतलब है 'द ब्रिज ऑफ रॉक' यानी पत्थरों का पुल। मिजोरम की सबसे लंबी नदी तलवांग है, जिसकी एक छोटी सहायक नदी नागासिह है। यहां के आसपास का क्षेत्र चट्टानों से भरा हुआ है और इसी के नाम पर इस जगह का नाम रखा गया है। अगर आप रोमांच और प्रकृति के शौकीन हैं तो यहां जरूर आएं।