ये हैं चलता फिरता AC, घर में किसी भी जगह कर लें इस्तेमाल

आज हम आपको हूवर 1 टन पोर्टेबल एसी के बारे में बताने जा रहे हैं, जो विदेशों में काफी लोकप्रिय है। यह काफी छोटा है और इसे कहीं भी ले जाया जा सकता है। जानिए विस्तार से-

Portable Air Conditioner

भारत में तापमान 45 डिग्री के पार पहुंच गया है. ऐसे में हम आपको एक ऐसे AC के बारे में बताने वाले हैं जिसे आप किसी भी कमरे में ले जा सकते हैं। बाजार में कई तरह के पोर्टेबल AC उपलब्ध हैं। आज हम आपको हूवर 1 टन पोर्टेबल एसी के बारे में बताने वाले हैं, जो विदेशों में काफी लोकप्रिय है।

Hoover 1 Ton Portable AC

एसी लगाना एक परेशानी भरा काम है. अगर विंडो एसी लगाना है तो विंडो खोलनी होगी। अगर स्प्लिट एसी लगाना है तो दीवार में छेद करना होगा। लेकिन पोर्टेबल AC में आपको कुछ भी नहीं करना पड़ता है. इसे सीधे ऑन करके ठंडी हवा लेनी है। आप इसे एक कमरे से दूसरे कमरे में भी ले जा सकते हैं.

क्या हैं फायदे:-

1. इसको आप कहीं भी कैसे भी इस्तेमाल कर सकते हैं. 2. इसमें कॉपर कंडेंसर हैं, जो काफी किफायती है. यह कम बिजली में ठंडी हवा देता है. 3. एक टन में यह 100 Sq/Ft के कमरे को आसानी से कूल कर सकता है. 4. फ्रेश एयर के लिए इसमें एंटी-बैक्टीरियल सिल्वर कोटिंग का इस्तेमाल किया गया है.

कीमत भी ज्यादा नहीं

यूएई में इसकी कीमत AED1,099 है। यानी भारतीय रुपये में करीब 25 हजार. कीमत भी इतनी ज़्यादा नहीं है. अगर आप इस बजट में पोर्टेबल एसी ले रहे हैं, जो आपको हर कमरे में ठंडक दे तो यह सही विकल्प हो सकता है।

Air Conditioner

गर्मी लगातार बढ़ती जा रही हैं। और ऐसे में ज्यादातर लोगों के घरों में एसी को इस्तेमाल होता हैं। लेकिन हर कमरे में एसी लगवाना भारी काम हो जाता है। तो ऐसे में आपके लिए Portable Air Conditioner एकदम सही हैं। क्योंकि इसे आप किसी भी जगह इस्तेमाल कर सकते हो।