आपकी Car में छुपे होते हैं ये दमदार फीचर्स, ज्यादातर ड्राइवरों को नहीं है जानकारी

आजकल की कारों में कई ऐसे छिपे हुए फीचर होते हैं जिनके बारे में ज्यादातर यूजर्स को जानकारी नहीं होती है. ये फीचर आपकी ड्राइविंग को आसान और सुरक्षित बना सकते हैं. इन फीचर्स का इस्तेमाल आपके ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाता है. इनके बारे में आपको पता होना बेहद ही जरूरी है.

पावर विंडो लॉक, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स:

यह सुविधा आपको सभी दरवाज़ों की खिड़कियों को एक साथ लॉक या अनलॉक करने की अनुमति देती है। इसे आमतौर पर ड्राइवर साइड के दरवाजे पर लगे एक बटन या स्विच द्वारा नियंत्रित किया जाता है। यह सुविधा बाहरी प्रकाश के स्तर के आधार पर हेडलाइट्स को स्वचालित रूप से चालू और बंद कर देती है।

रेन-सेंसिंग वाइपर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS):

ये वाइपर बारिश की बूंदों की मात्रा का पता लगाते हैं और तदनुसार उनकी गति को स्वचालित रूप से समायोजित करते हैं। यह प्रणाली प्रत्येक टायर में हवा के दबाव की निगरानी करती है और यदि किसी टायर में हवा कम भरी हुई है तो आपको चेतावनी देती है।

हिल स्टार्ट असिस्ट (HSA), कीलेस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट:

यह सुविधा आपको ढलान पर गाड़ी चलाते समय पीछे की ओर लुढ़कने से रोकने में मदद करती है। यह आपको अपनी कार के दरवाज़ों को दूर से लॉक और अनलॉक करने देता है। यह आपको चाबी का उपयोग किए बिना अपनी कार को स्टार्ट करने की सुविधा देता है.

पार्किंग सेंसर, रियरव्यू कैमरा:

जब आप अपनी कार पार्क कर रहे हों तो ये सेंसर आसपास की वस्तुओं से दूरी का पता लगाने में आपकी मदद करते हैं। इससे आपको यह देखने में मदद मिलती है कि जब आप बैक कर रहे हों तो आपकी कार के पीछे क्या है।

ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम (BSM), लेन डिपार्चर वार्निंग सिस्टम (LDWS):

यह सिस्टम आपको उन वाहनों का पता लगाने में मदद करता है यह प्रणाली आपको अनजाने में अपनी लेन से बाहर जाने से रोकने में मदद करती है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि सभी कारों में सभी छिपी हुई विशेषताएं नहीं होती हैं। हैं। यह आपकी कार के मॉडल और ट्रिम लेवल पर निर्भर करता है।