नींबू के ये उपाय हैं बेहद चमत्कारी, दूर होगी परेशानियां और मिलेगी तरक्की

ज्योतिष शास्त्र में नींबू को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है। इससे जुड़े कुछ उपाय आपके जीवन की बड़ी से बड़ी समस्या का समाधान कर सकते हैं। आज हम आपको नींबू के कुछ चमत्कारी उपाय बताने जा रहे हैं जो आपके जीवन में सुख-शांति लाएंगे और तरक्की के रास्ते भी खोलेंगे।

1. व्यापार में सफलता के लिए

अगर आपको कड़ी मेहनत के बाद भी बिजनेस में सफलता नहीं मिल रही है तो शनिवार के दिन दुकान या कार्यस्थल की दीवारों पर नींबू को स्पर्श करें। इसके बाद इस नींबू को 4 टुकड़ों में काट लें और चारों दिशाओं में फेंक दें। इससे आपके कार्यस्थल से नकारात्मकता खत्म हो जाएगी और व्यवसाय अच्छा चलेगा।

2. नजर दोष से बचा सकता है नींबू

अगर आप पर किसी की बुरी नजर लग गई है या आप बुरी नजर के दुष्प्रभाव झेल रहे हैं तो आप इन उपायों को आजमा सकते हैं। इसके लिए व्यक्ति के सिर से पैर तक 7 बार नींबू वार लें। इसके बाद नींबू को 4 टुकड़ों में काट लें और किसी सुनसान जगह पर फेंक दें। ऐसा करने से आप बुरी नजर से बच सकते हैं।

3. नौकरी में सफलता के लिए

यदि आपको नौकरी में सफलता या तरक्की नहीं मिल रही है तो नींबू का यह उपाय कारगर साबित हो सकता है। इसके लिए एक नींबू में 4 लौंग गाड़ दें। इसके बाद किसी हनुमान मंदिर में जाकर श्रद्धापूर्वक हनुमान चालीसा और हनुमान जी के मंत्रों का जाप करें। इससे आपको सफलता मिलेगी.

4. धन लाभ के लिए

एक नींबू लें और उसे घर के चारों कोनों में 7 बार घुमाएं और फिर किसी सुनसान जगह पर ले जाकर उसके 4 टुकड़े कर लें। चारों टुकड़ों को चारों दिशाओं में फेंक दें। ऐसा करने से धन लाभ के योग बनने लगते हैं।

5. नेगेटिविटी होगी दूर

घर से नकारात्मकता को दूर करने के लिए घर के बाहर हरी मिर्च के साथ नींबू लटका दें। इससे घर में नकारात्मकता नहीं आएगी और सुख-समृद्धि का वास होगा।